अब स्कूल स्टाफ ने भी किया शराब दुकान का विरोध…कलेक्टर प्रशासन से कहा…हमेशा अप्रिय घटना की स्थिति

Editor
3 Min Read

बिलासपुर — शंकर नगर उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य और स्टॉफ ने कलेक्टर कार्यालय को लिखित में बताया कि वर्तमान मे स्थित दुकान को जल्द से जल्द हटाया जाए। मामले में पहले भी कई बार शराब दुकाने से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। लिखित शिकायत में स्कूल स्टॉफ ने बताया कि शराब दुकान से स्कूल आने जाने वाले बच्चों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ता है। वहींं मामले में जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। अध्ययन के बाद जल्द ही उचित निर्णय लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के स्टाफ ने चुचुहियापारा से शराब दुकान हटाए जाने की मांग की है। स्कूल स्टाफ ने जिला कार्यालय पहुंचकर लिखित में शराब दुकान से आने वाले परेशानियों के बारे में बताया है। स्कूल स्टाफ ने जानकारी दी कि शंकर नगर स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर छात्र छात्राएं गणेशनगर, शंकरनगर और हेमूनगर से आते हैं। शाला आते जाते समय छात्र छात्राओं को चुचुहियापारा शराब दुकान के सामने से गुजरना पड़ता है।

                        शिकायत करने वालों में शामिल कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बताया कि शराब दुकान से आने वाली परेशानियों को कई बार प्रशासन के सामने रखा जा चुका है। बावजूद इसके प्रशासन की तरह से कोई ठोस पहल नहीं हो रही है। चुचुहियापारा शराब दुकान के आस पास असामाजिक तत्वों का दिनभर जमावड़ा रहता है। मौके पर गाली गलौच सामान्य बात है। मारपीट की घटना से भी लोग यदा कदा दो चार होते रहते हैं।

                       छात्र छात्राओं को भद्दी भद्दी गालियों का सामना करना पड़ता है। यदि भविष्य में किसी अप्रिय वारदात की स्थिति बने या वारदात हो जाए…इस बात से कभी भी इंकार नहीं किया जा सकतााब है। इसलिए बेहतर है कि शराब दुकान को अन्यत्र स्थानांतरित किया जाए।

जमीनी सर्वेक्षण के बाद उठाएंगे कदम

                       शिकायत पर जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि सच है कि लगातार शिकायतें मिल रही है। लेकिन सारी कार्रवाई शासन के निर्देशानुसार होगी। जमीनी स्तर पर शराब दुकानों का सर्वेक्षण किया जाएगा। इसके बाद जो भी उचित होगा कदम उठाया जाएगा।

close