हमार छ्त्तीसगढ़

अमजद अली खॉ के सरोद वादन से मंत्र-मुग्ध हुए श्रोता

Screenshot_2015-09-18-22-32-27-1

रायगढ़।मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 31 वें चक्रधर समारोह का शुभारंभ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना तथा महाराजा चक्रधर सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर केन्द्रीय इस्पात खनन राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ के सहकारिता, पर्यटन एवं संस्कृति दयाल दास बघेल, बिलासपुर संभागायुक्त सोनमणि वोरा, संसदीय सचिव श्रीमती सुनीति सत्यानंद राठिया, विधायक रोशन लाल अग्रवाल उपस्थित थे।

Screenshot_2015-09-18-22-33-58-1

कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति देने पद्मविभूषण अमजद अली खॉ के मंच पर पहुंचते ही रायगढ़ के कला प्रेमियों ने करतल ध्वनि से उनका आत्मीय अभिनंदन किया। उस्ताद अमजद अली खॉ ने अपने समधुर वादन से गणेश कल्याण सुनाकर कला प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने मल्हार, रोला-काफी, किरवानी के धुन से समारोह को यादगार बना दिया। उनके सुपुत्र उस्ताद अमान-अयान खॉ ने राग रागेश्वरी की समधुर तान छेडक़र कला प्रेमियों को आनंदित किया। उस्ताद अमजद अली खॉ एवं उनके पुत्र अमान-अयान खॉ की संयुक्त प्रस्तुति को भी कला प्रेमियों ने खूब सराहा और तालियां बजाकर उन्हें दाद दी।

चक्रधर समारोह के अंतर्गत कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन 19 सितम्बर शनिवार को अपरान्ह 3 बजे होगा। मोती महल परिसर रायगढ़ में आयोजित उदघाटन समारोह की मुख्य अतिथि संसदीय सचिव सुनीति सत्यानंद राठिया होंगी।

चक्रधर समारोह के कार्यक्रम का यूट्यूब के माध्यम से लाईव प्रसारण पहली बार किया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती अलरमेलमंगई डी के मार्गदर्शन में मंच के दोनों ओर हिडन कैमरा लगाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति का कव्हरेज और यूट्यूब पर लाईव प्रसारित किया जा रहा है। यूट्यूब के माध्यम से प्रसारण की यह व्यवस्था फ ास्टनेट और राधे कम्प्यूटेक के सहयोग से की गई है। चक्रधर समारोह के इतिहास में पहली बार यह अभिनव प्रयोग बेहद सफल हो रहा है। जिला प्रशासन के इस प्रयास को लोग सराह रहे है। यूट्यूब पर चक्रधर समारोह का लाईव प्रसारण लिंकhttp://tiny.cc/cslive2015 को क्लिक कर देखा जा सकता है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS