अमर ने किया पासपोर्ट सेवा कैम्प का अवलोकन

passport

बिलासपुर ।  नगरीय प्रशासन ,उद्योग, वाणिज्यकर मंत्री  अमर अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट के मंथन सभा कक्ष में आयोजित पासपोर्ट सेवा कैम्प का अवलोकन किया। श्री अग्रवाल ने कैम्प में चल रही प्रक्रियाओं की विस्तृत जानकारी ली। इस अवसर पर पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारियों ने उनको बुके भेंट कर स्वागत किया।

कलेक्टर अन्बलगन पी.क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी  सी.पी. यादव ने कैम्प में चल रहे प्रक्रियाओं से उन्हें अवगत कराया। श्री अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर में पासपोर्ट सेवा कैम्प का यह पहला आयोजन है। इस कैम्प से बिलासपुर संभाग के निवासियों को फायदा मिलेगा और उन्हे दस्तावेज सत्यापन के लिए रायपुर नहीं जाना पड़ेगा। उक्त कैम्प में बड़ी संख्या में पासपोर्ट बनाने के लिए पहुंचे आवेदकों को देखकर श्री अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि राज्य में कितनी उन्नति हो रही है। उन्होंने उपस्थित लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी।
उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय रायपुर द्वारा आज एवं कल 23 अगस्त को मंथन सभा कक्ष में पासपोर्ट सेवा कैम्प आयोजित किया गया है। बिलासपुर संभाग के बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा एवं जांजगीर-चांपा जिले के 250 आवेदक जिन्होंने आनलाइन पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है उन्हे आवश्यक दस्तावेजाों के साथ उक्त कैम्प में साक्षात्कार हेतु बुलाया गया है। इस कैम्प में उनके दस्तावेजों की जांच एवं सत्यापन किया जा रहा है तथा इसके पश्चात् पुलिस वेरिफिकेशन के लिए भेजें जाएंगें। आज लगभग 100 लोगों ने इस कैम्प का लाभ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.