अमित जोगी की जाति और निवास पर हुई गवाही..अब 10 अक्टूबर से होगी सुनवाई…गवाह ने कहा कुछ नहीं मालूम

बिलासपुर– आज अमित जोगी की जाति और निवास को लेकर आज हाईकोर्ट जस्टिस गौतम भादुड़ी के कोर्ट में सुनवाई हुई। आज अजीत जोगी को भी पेश होना था। लेकिन गवाही देने नहीं पहुंचे। गांव के ही दिल प्रसाद की गवाही को नोट किया गया। इसके साथ ही अब गवाही का मामला खत्म कर 10 अक्टूबर से कोर्ट में अजीत जोगी की जाति और निवास को लेकर सुनवाई होगी।

                         आज जस्टिस गौतम भादुड़ी के कोर्ट में अमित जोगी की जाति और निवास को लेकर गवाही हुई। कोर्ट में आज अजीत जोगी और दिलप्रसाद की गवाही होनी थी। लेकिन अजीत जोगी पेश नहीं हुए। जोगीसार गांव के ही दिलप्रसाद की गवाही को रिकार्ड किया गया।

                 गवाही के दौरान वकील के सवाल पर दिलप्रसाद ने अपने हर जवाब में जोगी को लेकर अनिभज्ञता जाहिर की। दिलप्रसाद ने कमोबेश सभी सवाल के जवाब में बताया कि वह जोगी के जाति और निवास को लेकर कुछ नहीं जानता। उन्हें कोर्ट की तरफ से नोटिस भी नहीं मिली है। वह अपने मन से भी गवाही देने नहीं आया है। वकील के सवाल पर दिल प्रसाद ने कहा कि उसे जोगी ने ही गवाही देने के लिए भेजा है।

              कोर्ट में गवाही के दौरान दिल प्रसाद ने यह भी बताया कि वह नहीं जानता कि जोगी कब से जोगीसार में रहते हैं। कहां रहते हैं इसकी भी उसे जानकारी नहीं है।

            मालूम हो कि समीरा पैकरा ने जोगी की जाति और निवास को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। समीरा ने बताया कि जोगी का जन्म टेक्सास शहर अमेरिका में हुआ है। मरवाही विधानसभा चुनाव में उन्होने अपना जन्मस्थान जोगीसार सलका बताया है। जबकि 3 अगस्त 2017 को जोगीसार के लोगों ने प्रस्ताव में बताया कि जोगी का निवास और जन्मस्थान जोगीसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *