अमित जोगी ने बताया..4 साल की हुई पार्टी..जोगी के सपनों को करेंगे साकार.. कविता पढ़कर पिता को किया याद

बिलासपुर—– जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रमुख अमित जोगी ने पार्टी के चौथे स्थापना दिवस पर छत्तीसगढ़ की जनता को शुभकामनाएं दी है। उन्होने जारी वीडियो संदेश में अपने पिता अजीत जोगी को भी याद किया है। अमित जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ियों के हितों के लिए ही पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने जनता कांग्रेस का गठन किया। आज पार्टी ने चार साल की यात्रा को पूरा किया है।
 
                  जनता कांग्रेस के चार साल पूरे होने पर मरवाही पूर्व विधायक अमित जोगी ने कार्यकर्ता और छत्तीसगढ़ की जनता को शुभकामना संदेश दिया है। वीडियो जारी कर अमित जोगी ने कहा कि जन, जल, जंगल और जमीन के विकास के साथ छत्तीसगढ़ की अमीर धरती पर रहने वाले गरीब लोगों के अभिशाप को मिटाने ही छत्तीसगढ़ रत्न, विकास पुरुष अजीत जोगी ने 21 जून 2016 को  क्षेत्रीय राजनीतिक दल ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)’ का गठन किया। आज ‘जोगी पार्टी’ की स्थापना को 4 वर्ष पूर्ण हुए।  
 
                               अमित जोगी ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस पर इस वर्ष हमारे बीच पूर्व मुख्यमंत्री जोगी नहीं हैं। उन्होंने अपनी दूरदृष्टता से, कड़ी मेहनत, तपस्या और बलिदान से छत्तीसगढ़वासीयों के हितों की रक्षा के लिए एक मजबूत क्षेत्रीय दल की नीँव रखी। पार्टी स्थापना के दो वर्षों के अल्प समय में ही सात सीटें जीतकर, 14 प्रतिशत वोट के साथ  भारत की राजनीति में इतिहास रचा। जोगी ने अपनी पुस्तक ‘स्वर्ण कण जन’ में लिखा है।
 
 “मरने वाले मरते है लेकिन फ़ना होते नहीं 
लोग हक़ीक़त में कभी हमसे जुदा होते नहीं”
 
         अमित जोगी ने कहा कि आज मुझे ऐसा लगता है कि यह पंक्तियाँ उन्होंने स्वयं पर ही लिखी थीं। जोगी हमेशा कहते थे, क्षेत्र अधिकार की लड़ाई राजनीतिक से ज्यादा वैचारिक है। इसलिए पार्टी को सींचने और मजबूत करने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के युवाओं की है।  पार्टी के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर, पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते अपने विचारों को इन पंक्तियों के माध्यम से आपके साथ साझा कर रहा हूँ। इसके बाद अमित जोगी ने संदेश में कविता की पंक्तियां पढ़ी…जो इस प्रकार
 
अभी तो चार कदम चलें हैं
अभी तो दौड़ना है साथी,
अभी तो आधा युद्ध लड़े हैं,
अभी तो जीतना है बाकी,
अभी तो जोगी की अखंड़ ज्योत ज्वाला बनेगी,
अभी तो जनता कांग्रेस एक नया इतिहास लिखेगी।”
 

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published.