अरुण जेटली के अंतरिम बजट पेश करने पर संशय, टिश्‍यू कैंसर की सर्जरी के लिए गए अमेरिका

Arun Jaitley, Rafael Deal, Rahul Gandhi, Supreme Court,नईदिल्ली।बजट पेश करने के ठीक पहले मोदी सरकार के वित्‍त मंत्री अरुण जेटली स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से अमेरिका रवाना हो गए हैं. इस कारण उनके अंतरिम बजट पेश करने पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरुण जेटली एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश करने वाले थे. द वायर की रिपोर्ट के अनुसार, अरुण जेटली की अमेरिका में सर्जरी हो सकती है और वह अमेरिका चले गए हैं. उन्‍हें जांघ में सॉफ्ट टिश्‍यू कैंसर की शिकायत बताई जा रही है. यह एक ट्यूमर है, जो शरीर के अन्‍य भाग में तेजी से फैल सकता है।

सूत्र बता रहे हैं कि अरुण जेटली की सर्जरी का फैसला कठिन था, क्‍योंकि अभी पिछले साल ही उनका किडनी ट्रांसप्‍लांट हुआ है. अब किसी भी प्रकार की सर्जरी और कीमोथेरेपी किडनी को नुकसान पहुंचा सकती है. आधिकारिक रूप से कहा जा रहा है कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली दो हफ्ते पर्सनल लीव लेकर अमेरिका गए हैं.

इस बीच यह संशय बना हुआ है कि अरुण जेटली की गैर मौजूदगी में मोदी सरकार का अंतरिम बजट कौन पेश करेगा. पिछले साल जब वह किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए लंबी छुट्टी पर थे, तब रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने वित्‍त मंत्रालय का काम संभाला था. अरुण जेटली की हालत ऐसे समय बिगड़ी है, जब सरकार किसानों के लिए, आम लोगों के लिए और नौकरीपेशा लोगों के लिए बजट में खास प्रावधान करने का मन बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *