अरूण के शंख से गूंजा कांग्रेस भवन…त्रिलोक और पिनाल ने दिखाई ताकत..फिर खत्म हुआ दो दिवसीय रायशुमारी का दौर

बिलासपुर— जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि बिलासपुर जिले की सभी 7 सीटों पर रायशुमारी को काम पूरा कर लिया गया है।  स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी और कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव पिछले दो दिनों में जिले के सातों विधानसभा दावेदार और संगटन पदाधिकारियों से मिलकर रायशुमारी की। पहले दिन पांच विधानसभा और दसरे दिन दो विधानसभा के कार्यकर्ताओं और दावेदारों से दोनों नेताओं ने बारी बारी से बातचीत की। दावेदारों और कार्यकर्ताओं से स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य ने उत्साह से भरे माहौल में विचार विमर्श किया है।
      विजय केशरवानी ने बताया कि रायशुमारी के दूसरे दिन सबसे पहले मस्तूरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ कांग्रेसियों से भेंट कर प्रत्याशी चयन को लेकर बातचीत हुई। इसके बाद बेलतरा विधानसभा के कार्यकर्ताओं से स्क्रिनिंग कमेटी के सदस्य ने मुलाक़ात की है।
                        जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य विधानसभा वार रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को देंगे। रिपोर्ट पर प्रदेश के नेताओं से विचार- विमर्श किया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी विधानसभा के प्रत्याशियों की घोषणा करेगी।
                 दो दिवसीय रायशुमारी में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की ब्लॉक, जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों , पूर्व और वर्तमान विधायक, पूर्व महापौर, पंचायत अध्यक्षों, वरिष्ठ नेताओं से समूह और जरूरत के हिसाब से अलग अलग बातचीत हुई। विजय ने बताया कि प्रत्याशी चयन प्रक्रिया से लोगों में उत्साह देखने को मिला है। बूथ से जिला स्तर तक सभी कार्यकर्ता अपनी बातों को खुल कर रखा है।
सीपत के चिन्गारी का अलग अंदाज
                    स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के बुलावे पर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे बेलतरा प्रत्याशी दावेदार पूर्व विधायक अरूण तिवारी का अंदाज कुछ अलग नजर आआ। अरूण तिवारी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। सीपत की चिन्गारी के साथ पंडितों को भी देखा गया। स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से मिलने से पहले अरूण तिवारी के लिए शंख फूंका। अरूण तिवारी ने कहा कि हर काम शुभ लक्षणों से शुरू होना चाहिए। वैदिक मंत्र के साथ पंडितों ने शंखनाद किया है। कांग्रेस की सरकार बनकर रहेगी। इस दौरान अरूण समर्थकों में  लोगों को आकर्षित करने वाला पोस्टर भी दिखा। शंख के आवाज के बीच अरूण तिवारी गिर गए। बताया जा रहा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। फिलहाल उनकी हालत ठीक है।
पिनाल ने भी दिखाई ताकत…चन्दन यादव ने की बातचीत
               रायशुमारी के बीच चन्दन यादव ने पिनाल से बातचीत की। पिनाल के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। पिनाल को टिकट देने की मांग की। चन्दन यादव ने समर्थकों और पिनाल को बातचीत के दौरान बताया कि सब कुछ राहुल गांधी के दिशा निर्देश पर टिकट फायनल किया जाएगा। इस दौरान चन्दन यादव ने पिनाल को राहुल गांधी के हाथों सम्मानित होने पर बधाई भी दी।
त्रिलोक ने भी झोंकी ताकत..कार्यकर्ताओं ने की टिकट की मांग
बेलतरा से त्रिलोक श्रीवास को टिकट दिलाने के लिए सैकड़ों की संख्या में समर्थक स्क्रीनिंग समिति के सदस्य रोहित चौधरी और प्रभारी सचिव चन्दन यादव से मुलाकात की। त्रिलोक के समर्थन में बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों सरपंच उप सरपंच जनपद सदस्य, ब्लॉक जिला और प्रदेश के पदाधिकारियो ने नारेबाजी की। कांग्रेस प्रभारी सचिव और केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी से मिलकर समर्थकों ने त्रिलोक श्रीवास को टिकट देने की सूरत में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने का विश्वास दिलाया। समर्थकों ने बताया कि त्रिलोक श्रीवास लगातार 20 वर्षों से क्षेत्र में चुनावी तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने परंपरा के अनुसार अपनी जमीनी पकड़ को साबित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *