अर्चित ने बिलासपुर का नाम रोशन किया..मलिया

photo बिलासपुर— होनहार वीरवान के होत चीकने पात…कहावत को हकीकत बनाया है होनहार छात्र अर्चित मोदी ने। अर्चित मोदी डीएव्ही में कक्षा 6 वीं के छात्र हैं। उन्होने स्वविवेक से डबल डेकर ट्रेन बनाया है। अर्चित के मॉडल की तारीफ मंडल रेल प्रबंधक बी.के.मलिया के सामने किया गया। मलिया ने अर्चित मोदी के मॉडल की जमकर तारीफ की है। अर्चित मोदी व्यवसायी हेमन्त मोदी और भारती मोदी के सन्तान है।

                  डीएव्ही में छठवीं के छात्र अर्चित मोदी की डबल डेकर रेल मॉडल की मंडल रेल प्रबंधक बी.के.मलिया ने तारीफ की है। पेशे से व्यवसायी अर्चित के पिता हेमन्त मोदी और मां भारती मोदी ने बताया कि उसने रेल का डबल डेकर मॉ़डल बिना किसी बाहरी सहायता के स्वविवेक से तैयार किया है। माता पिता के अनुसार अर्चित पढ़ने लिखने में होनहार है। पढ़ाई लिखाई में उसका अच्छा प्रदर्शन है।  विज्ञान और तकनिकी के क्षेत्र में उसकी खास रूचि है।

                    मंडल रेल प्रबंधक बी.के. मलिया ने अर्चित मोदी की विलक्षण प्रतिभा की जमकर तारीफ की। रेल मॉडल देखने के बाद रेल प्रबंधक ने अर्चित को फ्लोटिंग ट्रेनों, रेलवे तकनिकी के नवीनतम जानकारी दी। मलिया ने अर्चित को बताया कि चुम्बकीय प्रभाव से चलने वाली ट्रेनों के बारे में बताया। मलिया ने कहा कि संघाई चीन में चलने वाली रेलगाड़ियां अधिकतम 430 कि0मी0 प्रति घंटे की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ती है।

                               मलिया ने बताया कि अर्चित मोदी होनहार छात्र है। उसने डबल डेकर रेल मॉडल बनाकर डीएव्ही0 स्कूल के साथ बिलासपुर और अपने माता पिता को गौरवान्वित किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *