अलग-अलग नेताओं के साथ पेंशन की मांग

IMG_20161024_154418बिलासपुर—मस्तुरी ब्लाक के बहतरा,गतौरा और ओखर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने आज कलेक्ट्रेट का घेराव किया। सभी लोगों ने पेंशन राशि नही मिलने की शिकायत की। पीड़ितों ने बताया कि आठ महीने हो गए उन्हें अभी तक पेंशन राशि नहीं मिली है। जिसके चलते उनका जीना मुश्किल हो गया है।

                                      जिला प्रशासन ने बताया कि मस्तुरी क्षेत्र में पेंशन देने का आदेश जारी कर दिया गया है। यहां आने की अब किसी को जरूरत नहीं है। नाराज ग्रामीणों ने कहा कि यदि उन्हें पेंशन मिलती तो यहां क्यों आते। विधायक पुत्र अरविंद लहरिया ने प्रशासन को बताया कि मस्तूरी ब्लाक के कुछ सरपंच और सचिव  पेंशन तो दे रहे हैं लेकिन परिचित हितग्राहियों को।

                            मालूम हो मस्तुरी में एक करोड़ 20 लाख रूपए का पेंशन घोटाला सामने आया है। मामले में जांच का जिम्मा जिला पंचायत सीईओ और आर.के कुर्रे को दिया गया था। दस दिन बाद कलेक्टर के सामने रिपोर्ट पेश किया गया। रिपोर्ट देखते ही कलेक्टर का पारा चढ़ गया। उन्होने बैठक के दौरान ही अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा था कि आखिर पेंशन का पैसा गया कहां। उन्होने जांच टीम को फटकारते हुए कहा कि मैने जांच के लिए कहा था ना कि सरपंच और सचिव को क्लीन चिट देने के लिए। नाराज कलेक्टर ने अधिकारियों को डोर टू डोर जांच करने का  आदेश दिया।

                                        एक बार फिर मस्तूरी क्षेत्र की पांच गांव की जनता ने कलेक्टर से पेंशन की गुहार लगाते हुए कहा कि पेंशन देने का काम अभी भी् शुरू नहीं हुआ है।

मुद्दा एक प्रतिनिधि अलग-अलग

           मस्तूरी क्षेत्र की पांच की जनता ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की है। पांचों गांव की जनता अलग-अलग प्रतिनिधियों के गुटों में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। बहतरा ग्रामीणों की शिकायत पंच दूजराम बंजारे, चेतन, जानू पटेल, संतोष पटेल, चंद्रशेखर पटेल और सुखुराम पटेल की अगुवाई में हुई। पूर्व विधायक प्रतिनिधि संतोष दुबे और छजकां संभागीय प्रवक्ता मणिशंकर पांडेय के साथ गतौरा समेत अन्य गांव के लोगों ने कलेक्टर से न्याय की मांग की। मस्तुरी विधायक दिलीप लहरिया के बेटे अरविंद लहरिया धनगंवा और लावर के वृद्ध महिलाओं के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। उन्होने भी पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *