मेरा बिलासपुर

अवैध माइनिंग रोकने बिलासपुर जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई,रेत की 10 गाड़ियां जब्त

बिलासपुर।खनिज अमला बिलासपुर द्वारा बीते दो दिनों में खनिजों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर कार्यवाही की गई है। पर्यावरण नियमों में मानसून के दौरान रेत उत्खनन प्रतिबंधित करने निर्देश है।इसके दृष्टिगत खनिज विभाग ने कार्यवाही कर कुल 10 वाहन रेत का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया। इस कार्यवाही के दौरान 5 वाहन अवैध चूनापत्थर खनिज के अवैध परिवहन का भी प्रकरण दर्ज किया गया।

जप्त सभी 15 वाहनो को ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों में थानों एवं खनिज जाँच नाका की अभिरक्षा में सुरक्षार्थ रखे गए हैं।कलेक्टर सारांश मित्तर के निर्देश पर खनिज दस्ता द्वारा ग्राम कोर्मी में अवैध मिट्टी/मूरूम के उत्खनन का प्रकरण भी 19 मई को दर्ज कर २ नग हाइवा औऱ एक नग जेसीबी भी जब्त किया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह के माफिया को बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने रेत सहित अन्य सभी तरह के माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए है।

सरकारी अंग्रेजी स्कूल खुलेंगे,स्कूल शिक्षा ने जारी किया आदेश,टीचिंग-नॉन टीचिंग पदों की संख्या,मानदेय को लेकर है यह निर्देश
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS