आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने दिखाया दम,भारत को दिया 182 रनों का लक्ष्य

चेन्नई।टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी (3rd T20I) मुकाबला चेन्नई के एम.ए. चिदंIndia, South Africa, Live Score, Cricket News,बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया. मेहमान टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए जबकि डेरेन ब्रावो ने 43 रनों की पारी खेली.

निकोलस पूरन (नाबाद 53) के विस्फोटक अर्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज ने भारत के सामने यह लक्ष्य रखा. पूरन ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 53 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 43 रनों का योगदान दिया. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. भारत की ओर युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट अपने नाम किए.

वेस्टइंडीज को पहला झटका सातवें ओवर में लगा जब युजवेंद्र चहल ने शाई होप को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करा दिया. शाई होप 24 रन बनाकर आउट हुए. 9वें ओवर में चहल ने शिमरोन हेटमेयर को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को दूसरा झटका भी दे दिया.

हेटमेयर 21 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का भी शामिल है. वेस्टइंडीज को तीसरा झटका तब लगा जब वॉशिंगटन सुंदर ने दिनेश रामदीन को बोल्ड कर दिया. रामदीन 15 रन बनाकर आउट हुए.

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी. भारत ने जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. वहीं, वेस्टइंडीज ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *