मेरा बिलासपुर

आजादी पर्व का फायनल रिहर्सल 13 अगस्त को

azadi parwa

बिलासपुर । स्वतंत्रता  दिवस समारोह परम्परा के अनुरूप गरिमामय ढंग से जिले में मनाया जायेगा। कलेक्टर  सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने मंगलवार को  जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में समारोह आयोजन के लिए गुणवत्तापूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपने-अपने कार्यालयों में प्रातः 7 बजे से 7.30 बजे तक ध्वजारोहण करें। इसके पश्चात् प्रातः 8 बजे कलेक्टोरेट में ध्वजारोहण में शामिल हो। सभी अधिकारियों को प्रातः 8.15 बजे तक पुलिस ग्राउण्ड में आयोजित मुख्य समारोह में उपस्थित होने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है, इसलिए सभी कार्यालय एवं शैक्षणिक संस्था खुली रहे। मुख्य समारोह में आकर्षक एवं गरिमापूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम चयन के लिए एक टीम गठित की जायेगी। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि समय पर बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। इसी तरह परेड की तैयारी करने के लिए जिला पुलिस को भी निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने मुख्य समारोह के दौरान मेडिकल टीम तैनात रखने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। पुलिस ग्राउण्ड में बारिश को ध्यान में रखते हुए तैयारी करने एवं वाटरपू्रफ टेंट लगाने के निर्देश दिए गए है। ग्राउण्ड में पानी भरने की स्थिति में पानी निकासी की अच्छी व्यवस्था हो। कुर्सी, पंखें, टेंट, कुर्सी, कार्ड छपाई के लिए नगर निगम को दायित्व दिया गया है। बेरीकेटिंग का कार्य पीडब्ल्यूडी करेगा, इसके लिए समय पर बांस-बल्ली उपलब्ध कराने वन विभाग को निर्देश दिए। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी कार्यालयों में रोशनी की जायेगी। इस अवसर पर सतत् विद्युत आपूर्ति के लिए विद्युत मण्डल को निर्देशित किया गया है। उद्योग विभाग गुब्बारे, ध्वज आदि उपलब्ध कराएंगे। आरटीओ स्कूली बच्चों को लाने-ले-जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था करेंगे। खाद्य विभाग द्वारा ग्राउण्ड में उपस्थित स्कूली बच्चों को मिष्ठान वितरित किया जायेगा।

समस्त शिक्षाकर्मियों के संविलियन से होगा समस्या का समाधान, विकास राजपूत बोले - समय पर वेतन की भी हो व्यवस्था

कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वे विकासखण्ड स्तर पर भी कार्यक्रम गरिमामय ढंग से आयोजित कराएं। स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी चौक-चैराहों पर राष्ट्र भक्ति के गीत बजाए जायेंगे। इस राष्ट्रीय उत्सव के पूर्व सभी कार्यालयों में साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के नोडल अधिकारी अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री जे.पी. मौर्य होंगे। कलेक्टर ने उन्हें पुलिस ग्राउण्ड का निरीक्षण कर आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने कहा। कलेक्टर ने कहा कि समारोह का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को प्रातः 09 बजे से किया जायेगा। जिसमें सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक  अभिषेक पाठक, अपर कलेक्टर  जे.पी. मौर्य, नगर निगम आयुक्त श्रीमती रानू साहू, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी  सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, डीएफओ  एस.पी. मसीह,  सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS