आप नेता ने कहा…अब न्यायालय का खटखटाएंगे दरवाजा…पूछेंगे आखिर किसानों को कब तक मिलेगा न्याय

बिलासपुर—आम आदमी पार्टी बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग और समर्थकों ने शुक्रवार को पथरिया जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी को 27 आवेदन दिया। इसके अलावा पथरिया के एसडीएम को भी 6 आवेदन थमाया। मनरेगा, सीसी रोड, नाली, पानी, सूखा राहत और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में की गयी गड़बड़ियों को प्रमुखता से उठाया।
                          सरदार जसबीर सिंह ने बताया कि पहले भी 9 अगस्त को 135 लोगों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में भर्राशीही को लेकर लिखित शिकायत की थी। बाद में 234 लोगों ने सूखा राहत के लिए आवेदन किया।  बावजूद इसके किसानों की समस्या का निराकरण नहीं किया गया। कृषि विभाग और पटवारियों के प्रतिवेदन की माने तो क्षेत्र के 95 प्रतिशत किसानों को फसल बीमा राशि और सूखा राहत के लिए अपात्र घोषित कर दिया गया है। अब किसानों को न्याय दिलाने न्यायालय की शरण में जाने का हमने मन बना लिया है।
               जसबीर ने बताया कि कुछ समय पहले सूखा राहत एवं फसल बीमा राशि के लिए आन्दोलन में बदरा ठाकुर के किसान स्व. मनहरण साहू की हृदयाघात से मौत हो चुकी है। किसान विरोधी प्रशासन और अधिकारियों की लापरवाही से जनता परेशान है। प्रशासन किसानों के साथ दोहरा मापदंड अपना रहा है। पूरे पथरिया क्षेत्र को सूखा घोषित किया जा चुका है। बावजूद इसके मात्र 2700 रू. प्रति एकड़ मुआवजा के लिए किसानों घुमाया जा रहा है ? जबकि प्रति एकड़ खेती की लागत इस राशि से कहीं अधिक है।
                                 कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष, बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग, संगठन मंत्री सूरज अनंत, सर्कल प्रभारी और बावली सहकारी समिति अध्यक्ष कमलेश साहू, मुकेश यादव, सोनू ठाकुर, राम बिहारी, खगेश केंवट और अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *