मेरा बिलासपुर

आप समस्या बताएं..हम मिलकर करेंगे दूर..जर्जर बैरक देख आईजी ने दिया.. शिफ्टिंग का आदेश..ताजगी का टिप्स

बिलासपुर— अभियान स्पंदन के तहत बिलासपुर रेंज प्रमुख आईजी दीपांशु काबरा आज जवानों के बीच पुलिस लाइन और कोतवाली परिसर पहुंचे। आईजी को अपने और अपनों के बीच पाकर जवानों ने खुशी जाहिर की । साथ ही अभियान की जमकर तारीफ की । भ्रमण के दौरान आईजी की उपस्थिति मात्र से जवानों में ताजगी देखी गयी। आईजी ने भी जवानों को निराश नहीं किया। इसके पहले जवान अपनी बातों को रखते उन्होने जर्जर बैरक को देखते ही…सभी को सर्वसुविधायुक्त नई जगह शिफ्ट करने का आदेश दिय़ा।
  
              बताते चलें कि डीजीपी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में जवानों के तनाव को दूर करने अभियान स्पंदन चलाया जा रहा हैृ। इसी क्रम में आज यानि बुधवार को आईजी दीपांशु काबरा दूसरे दिन भी जवानों के बीच पहुंचे। आईजी ने बहुत ही सौम्यता के साथ जवानों की समस्याओं को दिल से सुना। साथ ही निर्देश दिया कि किसी को तनाव लेने की जरूरत नहीं है। यदि कुछ ऐसी स्थिति बनती भी है तो जवान या अधिकारी अपने सीनियर के सामने परेाानियों को बेखौफ हो कर रखें।  यदि लगता है कि समस्या मेरे सामने रखा जाना उचित है। तो मैं जवानों की तकलीफ और तनाव को साझा करने को तैयार हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम मिलकर समस्या को दूर कर लेंगे।
 
           बताते चलें कि आई जी दीपांशु काबरा एक दिन पहले यानि मंगलवार को हाईकोर्ट आवासीय परिसर में सीएएफ जवानों के बीच समय दिया था। इसी क्रम में आज काबरा बुधवार को उन्होंने पुलिस लाइन और कोतवाली परिसर हुंचे। सीएएफ के 12 बटालियन के जवानों से मुलाकात कर उनके व्यक्तिगत परेशानियों को जानने का प्रयास किया।
 
बिना तनाव लिए गांठ बांधकर करें काम
 
          आईजी काबरा ने कहा कि खुशियां बाटने से बढ़ती है। और तनाव साझा करने से कम होता है। इस बात को सभी लोग गांठ बांधकर काम करें। यदि किसी को किसी प्रकार की परेशानी चाहे वह निजी हो या सरकारी.. अपनी बातों को अकेले में साझा कर सकते है।  हम मिलकर समस्या का निराकरण करेंगे। काबरा ने दुहराया कि किसी को अपनी बातों को रखने में संकोच करने की जरूरत नहीं है।
 
            जवान जब तनावमुक्त होकर काम करेगा तो परिणाम भी सकारात्मक होगा। आईजी ने बताया कि तनाव से बचने सबको अपने जीवन में योग को स्थान देना होगा। व्यायाम के साथ संगीत का भी आनन्द लेना होगा। इस दौारन आईजी ने सभी जवानों की समस्याओं को गंभीरता से सुना।
 
बैरक को शिफ्ट का आदेश
 
          आईजी ने भ्रमण के दौरान जर्जर बैरक को देखते एसपी को कहा कि सभी को नई जगह शिफ्ट किया जाए।  सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर जरूरी दिशा निर्देश दिया। इस दौरान एसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी ओपी शर्मा, सीएसपी निमेश बरैया, डीएसपी ललिता मेहर, टीआई कलीम खान व आरआई मौजूद थे। थाने की स्वच्छता पर दें ध्यान, आसपास करें सफाई-
 
थाना परिसर का मुआयना
 
           आईजी काबरा ने सिटी कोतवाली थाना परिसर का निरीक्षण किया।आसपास फैली गंदगी इत्यादि को देख नाराजगी जाहिर की। उन्होने कहा कि तनाव से बचने सबसे ज्यादा जरूरी है साफ सफाई । आईजी ने तत्काल जब्त वाहनों के ढेर और  कचरे इत्यादि को हटाने का निर्देश दिया। इसके अलावा आसपास के मकानों में रहने वाले पुलिस स्टाफ के लोगों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा।
 
पीड़िता की सुनी समस्या
 
               आईजी काबरा ने सिटी कोतवाली थाने में बैठी महिला की समस्या को गौर से सुना। उन्होने तत्काल महिला के बेटे को बुलाया। मौैके पर पारिवारिक विवाद को सुलझाया।  साथ ही कुछ फेरबदल कर थाने को व्यवस्थित करने को कहा।

भूपेश बोले- डॉ.रमन मुझे क्यों दंतेवाड़ा भेजना चाहते हैं.....? और IG कहते हैं- झीरम - 2 हो जाएगा.....
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS