मेरा बिलासपुर

आबकारी महकमा का फरमान..वर्दी नहीं पहनने वालों होगी कार्रवाई.. आयुक्त का आदेश..कर्मचारियों मे हलचल

बिलासपुर—- राज्य शासन आबकारी आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिला आबकारी प्रमुख को आदेश जारी कर सम्बधित कर्मचारियों और अधिकारियों को काम के दौरान वर्दी में उपस्थित रहने को कहा है। साथ ही सख्त निर्देश भी दिया गया है कि बिना वर्दी के काम पर पाए जाने की स्थिति में अधिकारी और कर्मचारी पर कार्रवाई होगी। आदेश के बाद वर्दीधारी पात्र अधिकारियों और कर्मचारियों में हलचल है।

             गुरूवार 2 जुलाई को आयुक्त आबकारी ने फरमान जारी कर अधिकारियों में हलचल पैदा कर दिया है। आयुक्त ने एक आदेश जारी कर शासन से निर्धारित आबकारी कर्मचारियों को शासकीय कामकाज के दौरान वर्दी में रहने को कहा है।

                 आदेश में बताया गया है कि मुख्यालय या जिलो में वरिष्ठ अधिकारियों के भ्रमण के दौरान ज्यादातर अधिकारी या कर्मचारी बिना शासकीय वर्दी में नजर आते हैं। ऐसे अधिकारी और कर्मचारी जिन्हें शासन से कामकाज के दौरान वर्दी में रहने का निर्देश है। उन्हें वर्दी में नहीं पाए जाने पर अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है।

                   देखने में यह भी आया है कि गश्त या भ्रमण के दौारन ज्यादातर सहायक जिला आबकारी अधिकारी,आबकारी उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक, आरक्षक बिना शासकीय वर्दी के मौजूद रहते हैं। जिसके चलते आम जनता में विभाग की छवि गलत पड़़ती है।

            इन बातों को ध्यान में रखते हुए सभी सहायक जिला आबकारी अधिकारी, उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक,आरक्षक वाहन चालक और भृत्यों को कामकाज के दौारन वर्दी में रहना अनिवार्य किया जाता है। यदि आदेश को गंभीरता से नहीं लिया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार को सौमिल लेंगे पदभार

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS