आयडिया के साथ पीएम से रूबरू होंगे जीएम

2(4)बिलासपुर—प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सूरजकुण्ड फरीदाबाद में आयोजित तीन दिवसीय रेल विकास शिविर का शुभारंभ किया। वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए रेल अधिकारियों से पीएम ने रेलवे के चहुंमुखी विकास के लिए आयडिया मांगा। सूरजकुण्ड फरीदाबाद में आयोजित तीन दिवसीय रेल विकास शिविर में भारतीय रेल को विश्व स्तरीय बनाने के साथ वाणिज्यिक और सामाजिक उद्देश्यों को लेकर विचार मंथन किया जाएगा। तीन दिवसीय शिविर का समापन 20 नवम्बर को होगा।

                              दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय स्थित भागार में विरेन्द्र कुमार, अपर महाप्रबंधक की उपस्थिति में अधिकारी और कर्मचारियोंं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रधानमंत्री को सुना। सुरजकुंड में आयोजित रेल विकास शिविर के उद्वघाटन कार्यक्रम को रेल मंत्री प्रभु ने भी संबोधित किया।

                            रेल विकास शुभारंभ कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे देश की गति और प्रगति को आगे बढ़ाने में सहायक है। आधुनिक तकनीक के साथ रेलवे में बदलाव देशहित और समय की मांग है। उन्होने कहा कि आधुनिक तकनिकी का सीधा लाभ रेल और रेल यात्रियों को मिलेगा। रविवार को समापन कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री सूरजकुंड स्थित रेल विकास शिविर कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। रेल विकास शिविर शुभारंभ समारोह को रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु, रेल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने भी संबोधित किया।

                        कार्यक्रम के अंतिम दिन सूरजकुन्ड स्थित रेल विकास शिविर में भारतीय रेलवे के सभी जोन और प्रोडक्शन यूनिट के करीब 800 कर्मचारी प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करेंगे। प्रधानमंत्री भारतीय रेलवे को विश्वस्तरीय संस्था बनाने अधिकारियों से इनोवेटिव आइडिया लेंगे । वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये 20 हजार से अधिक कर्मचारियों से संवाद भी करेंगे । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से रेल विकास शिविर में जोन महाप्रबंधक, मुख्य परिचालन प्रबंधक, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक आयडिया के साथ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में बिलासपुर और नागपुर मंडलो के मंडल रेल प्रबंधक समेत 15 प्रतिनिधि भी सूरजकुंड में आयोजित रेल विकास शिविर में शामिल होंगे।

                    20 नवंबर को रेल विकास शिविर समापन कार्यक्रम से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय के जोन अधिकारी और कर्मचारी भी जुडेंगे। समापन कार्यक्रम का प्रसारण दस से डेढ़ के बीच किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *