आसान बनाएंगे हज यात्रा—अमर

IMG-20150823-WA0000बिलासपुर—छत्तीसगढ़ सरकार हज यात्रा की प्रक्रिया को आसान बनाएगी। नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने हज यात्रियों के लिए आयोजित शिविर में कही।

                   राज्य हज कमेटी छ.ग. ने हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए ईमलीपारा स्थित मुस्लिम सराय में शिविर आयोजित किया। शिविर में मंत्री अमर अग्रवाल ने मेडिकल किट और लगेज सूटकेश बांटा। अमर अग्रवाल ने कहा कि इस बार संभाग में 1100 आवेदन हज यात्रा के लिए आएं। 75 लोग 09 सितंबर को हज यात्रा के लिए रवाना होंगे। जो यात्री हज करने जा रहे हैं वे अपने शहर, प्रदेश और देश की उन्नति, खुशहाली, सौहार्द, भाईचारा और अमनचैन की दुआ करें। हज यात्रा से लौटने के बाद उनके सम्मान के लिए हम सभी एकत्रित होंगे।

             उन्होंने यात्रा पर जाने वाले सभी लोगों को बधाई दी। इस अवसर पर प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष सैफुद्दीन बबलू ने यात्रियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हज में जाने वाले यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान दिया है। पूरे प्रदेश के 317 यात्रियों की राज्य हज कमेटी की ओर से व्हीआईपी लगेज सूटकेश का वितरण शिविर में किया जा रहा है। हज यात्रा के लिए रायपुर से उड़ान संभव हो सके इसके लिए सरकार प्रयासरत है। इस अवसर पर मौलाना मुज्जफर हुसैन, मौलाना रियाज अली, मौलाना इम्तियाज अंसारी, एल्डरमेन मकबुल आलम परवेज, अल्प संख्यक आयोग के पूर्व सदस्य मुर्तजा वनक सहित मुस्लिम समाज के सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.