इधर बच्ची ने लिया जन्म..उधर बाप हारी बाजी को जीता..ग्रामीणों ने दिया सरपंच का तोहफा

तखतपुर –(टेकचंद कारड़ा)— बिरगहनी सरपंच को एक साथ दो खुशियां मिली है। इधर घर में बेटी ने जन्म लिया तो ठीक कुछ घण्टे बाद ग्रामीणों ने राजेश पाली को सरपंच पद का तोहफा दिया है। दो- दो सौगात मिलने के बाद राजेश पाली की खुशी का ठिकाना नहीं है। ग्रामीण और राजेश पाली के समर्थकों की माने तो बेटी ने इस दुनिया में आते ही अपने पिता के दामन में खुशियां का खजाना भर दिया है।
 
                        बात बिरहनी ग्राम पंचायत की है। इधर सरपंच के लिए वोट डाले जा रहे थे। उधर राजेश पाली की पत्नी प्रसब पीड़ा से दो चार हो रही थी। इसके पहले गांव वाले राजेश पाली के भाग्य फैसला करते..पत्नी ने एक सुन्दर कन्या को जन्म दिया। इसके कुछ घंटे बाद ही ग्रामीणों ने राजेश पाली को भारी मतों से जीताकर सरपंच का तोहफा दिया है। 
 
           जानकारी हो कि पंचायत चुनाव में प्रथम चरण का मतदान 28 जनवरी को हुआ। इसी क्रम में बिरगहनी में भी पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले गए। सरपंच पद के लिए राजेश पाली उर्फ गोलू  भी चुनाव लडा। जिस दिन मतदान हो रहा था..ठीक उसी दिन राजेश की पत्नी रानी पाली को प्रसव पीडा हुई। प्रसव पीड़ा की जानकारी मिलते ही राजेश पाली घर पहुंचा। घर पहुंचते ही पाली को खबर मिली कि वह एक सुन्दर कन्या का पिता बन गया है।
 
           कन्या का पिता होने की खुश खबरी की जानकारी गांव के साथ मतदान केन्द्र में एकत्रित मतदाताओं को भी हुई। फिर क्या था..मतदाताओं ने दोनो हाथ से राजेश पाली को आशीर्वाद दिया। शाम होते राजेश पाली को खबर मिली कि वह सरपंच का चुनाव 330 मतों से जीत गया है।
 
                राजेश पाली की जीत की खबर पर ग्रामीणों के साथ समर्थकों ने जमकर उत्सव मनाया। लोगों ने कहा कि राजेश को लक्ष्मी ने दोहरी खुशी देकर गांव की सेवा करने का अवसर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *