इस राज्य के शिक्षकों को मिलेगा दीवाली का तोहफा, वेतन में होगी वृद्धि

cabinet meeting,pm narendra modi,new delhi,pension,PMVVY,प्रधानमंत्री वय वंदन योजनानईदिल्ली-राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण महेश्वरी ने ऐलान किया है कि अगले सात दिनों में राजस्थान सरकार राज्य के कॉलेज शिक्षकों के लिए सातवीं वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने जा रही है. एक सम्मेलन में महेश्वरी ने घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकप्रिय डिशारी ऐप, जो प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को मुफ्त अध्ययन सामग्री प्रदान करता है, दो लाख छात्रों द्वारा डाउनलोड किया गया है. इस अवसर पर महेश्वरी ने राज्य के उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए विजन दस्तावेज़- 2022 का अनावरण किया.

उन्होंने कहा कि केंद्र ने कॉलेज के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए राष्ट्रीय उंचाड़ शिक्षा अभियान के तहत 353 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में 100 कॉलेजों का विकास उन्हें पहल के तहत 2 करोड़ रुपये प्रदान करके किया गया था.

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा दिया गया है. इसके अलावा पिछले दिनों केंद्र सरकार ने आंगनबाड़ी कर्मियों और सहायिकाओं का मानेदय भी बढ़ाया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *