ईद मुबारकःअमन के लिए उठे हजारों हाथ

DSCN6307बिलासपुर— आज देश दुनिया के साथ बिलासपुर में भी हजारों हजार हाथ अमन चैन के लिए उठे। ईद मुबारक पर्व को शहर में बड़े उत्साह से मनाया जा रहा है। सुबह मस्जिद में नमाज अता करने के बाद सभी लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को दिली मुबारक वाद दी। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा।

                         आज सुबह की नमाज अता करने के बाद मुसलमान भाइयों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। सीजी वाल से जरायिनों ने बताया कि हमने अल्लाह से सिर्फ देश,प्रदेश और जिले के लिए अमन चैन की दुआ मांगी है। बच्चों ने बताया कि ईद का हमें बेसब्री से इंतजार रहता है। इस दिन नए कपड़े और खुशनुमा चेहरे चारो तरफ नजर आते हैं। घर-घर में मिठाइयां और सेवइयों का दौर चलता है। बच्चों ने बताया कि आज के दिन हमारी मुरादें भी पूरी होती हैं।

                              बिलासपुर की सभी मस्जिदों मे आज अमन शांति का संदेश भी दिया गया। मुस्लिम भाइयों को बधाई देने आज मस्जिद के बाहर गैर धर्मों के मानने वालों का भी जमावड़ा देखने को मिला। सभी ने नमाज अता करने के बाद मस्जिद से निकलने वालों को गले मिलकर जश्न-ए-ईद की मुबारक वाद दी।

                   इस मौके पर गैर मुस्लिम भाइयों ने बताया कि पर्व और उत्सव दिल जोडने का काम करते हैं। भारत उन खुशनसीबों का देश है जहां एक साल में विश्व के सभी पर्व मनाए जाते हैं वह भी बड़े उत्साह के साथ। इस उत्साह में सभी धर्मावलम्बियों का बराबर योगदान रहता है।

                              ईद के पवित्र अवसर पर उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने शुभकाना देते हुए कहा कि उत्सव दिलों को जोड़ता है। हमारी समृद्धि परम्परा की ही देन है कि आज पूरा जिला प्रदेश ईद के रंग में रंग गया है। ऐसा इसलिए है कि हम सभी लोग एक साथ मिलकर ईद मनाते हैं। क्योंकि हमें सबकी खुशियों में खुश रहने की विरासत जो मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.