ईद व राखी त्योहार के दौरान खुलेंगी दुकाने,विधायक के प्रयास से कलेक्टर का आदेश,करना होगा दिशा निर्देशों का पालन,व्यापारियो ने जाहिर की खुशी

बिलासपुर-ईद और राखी त्योहार के मद्देनजर  व्यापारी वर्ग की मांग और विधायक के प्रयास से कलेक्टर सारांश मित्तर ने लकडाउन के दौरान दुकान खोलने की अनुमति दी है। कलेक्टर के निर्णय पर व्यपारियो ने खुशी जाहिर की है।बताते चले कि आने वाले सप्ताह में दो बड़े त्योहार रखी और ईद आने वाली है । त्योहार के मद्देनजर व्यपारियो ने सामानों पर जमकर पूंजी निवेश किया है। लेकिन लॉक डाउन के चलते व्यपारियो की धड़कने तेज हो गयी। कुछ दिनों पहले ही राखी दुकान फुटकर व्यपारियो ने जिला प्रशासन से शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार दुकान खोल जाने के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई थी। व्यपारियो ने निवेदन किया था कि ज्यादातर व्यापारी राखी ईद के मौके पर दुकान लगाकर सालभर परिवार का पोषण करते है। यदि इस बार दुकान लगाने का अवसर नही मिला तो घर चलना मुश्किल हो जाएगा। व्यपारियो ने बताया कि जमा पूंजी भी डूब जाएगी।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

फुटकर व्यपारियो ने विधायक से भी गुहार लगायी थी। मामले में आज विधायक शैलेश पांडेय ने गोलबाजार,गांधी चौक और अन्य क्षेत्र के व्यापारी प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर से मुलाकात कर त्योहार में व्यपारियो को राहत दिए जाने की मांग की। रखी और ईद में लॉकडाउन को खोलने की अनुमति देने की बात कही।

विधायक से चर्चा के दौरान कलेक्टर मित्तर ने कहा कि हमारा प्रयास है कि  कोरोना का संक्रमण न बढ़े। शहर को कम से कम खतरा रहे।  इसलिए 31 जुलाई शाम 4 बजे से 4 अगस्त तक लॉक डाउन में पूर्ण छूट रहेगी। लेकिन इस सभी व्यापारी और ग्राहक को संक्रमण से बचने शासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। निर्देशो का पालन करते हुए लोग  त्योहार मना सकते है।विधायक और कलेक्टर के बीच चर्चा के दौरान पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल और निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय भी विशेष रूप से मौजूद थे।व्यपारियो ने दुकान लगाने की अनुमति मिलने पर कलेक्टर साहब, पुलिस अधीक्षक और निगम  आयुक्त को जनता की तरफ से बहुत बहुत आभार जाहिर किया।

चर्चा में व्यालरियो की तरफ से पप्पू बाजपाई भीमौजूद थे। साथ थे। पप्पू वाजपेयी ने कहा कि व्यपारियो के साथ  नागरिकों सके निवेदन है कि जब लॉक डाउन खुले तो भीड़ न लगाएं। और शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *