उधर धरमजीत ने कहा..सिर्फ रूपए देने से प्लेन नहीं उड़ेगा..इधर धरने को देवांगन समाज की महिलाओं ने दिया समर्थन

बिलासपुर—अखंड धरना आंदोलन के 143 वे दिन जिला महिला देवांगन कल्याण समाज ने समर्थन किया।  देवांगन समाज की महिलाओं ने बिलासपुर में हवाई सुविधा की मांग की। इस दौरान समाज की महिलाओं ने अपनी बातों को भी तर्क की कसौटी पर पेश किया।
 
           देवांगन समाज की महिलाओं ने कहा कि हवाई सुविधा के नही होने से सबसे ज्यादा तकलीफ महिलाओं को ही है।  शशि देवांगन ने कहा कि हवाई सुविधा के नहीं होने से हम महिलाओं को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। हमारी सुरक्षा पर भी सवालिया निशान है।  कई महिलाएं या बच्ची जो बाहर पढ़ते हैं नौकरी करते हैं। बिलासपुर में हवाई सुविधा नही होने से ऐसे परिवार को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासकर सुरक्षा को रात की नींद और दिन का चैन खो जाता है। यदि हवाई सेवा कि सुविधा बिलासपुर में हो जाए तो तमाम परेशानियों अपने आप कम हो जाती हैं। 
 
                           आंदोलन को जिला महिला देवांगन समाज की ओर से सीमा देवांगन, लता देवांगन, संगीता देवांगन,लोकेश्वरी देवांगन,रजनी देवांगन, हेमलता देवांगन, संतोषी देवांगन,भगवती देवांगन ने भी संबोधित किया।
 
                                                   धरने में लायंस क्लब के प्रीतपाल बाली उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि यदि बिलासपुर में हवाई सेवा होगी तो जनता का ही पैसा नहीं बचेगा बल्कि केंद्र और राज्य सरकार का भी पैसा बचेगा। क्योंकि आज रायपुर एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों में 40 प्रतिशत बिलासपुर जिले के आसपास के लोग होते हैं। एनटीपीसी कोरबा, एसईसीएल, केंद्रीय विश्वविद्यालय, रेलवे के बहुत अधिकारी  कर्मचारी उड़ानों का इस्तेमाल करते हैं। यदि हवाई सेवा बिलासपुर से प्रारंभ होती है तो केंद्र और राज्य दोनों के खर्च में कमी आएगी।
 
विधान सभा में फिर उठी मांग
 
           लोरमी विधायक धरमजीत सिंह ने एक बार फिर हवाई सेवा को लेकर मांग उठाई है। धरमजीत सिंह ने कहा कि राज्य शासन ने जो प्रावधान किया है उसमें बिलासपुर एक प्रमुख शहर है। राज्य शासन का ध्यान आकर्षित करते उन्होंने कहा कि बिलासपुर में 3सी के लिए जो नॉर्म्स दइे है। उसको सरकार कब पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 26 करोड़ बिलासपुर एयरपोर्ट को दे दिया है। उसके लिए मैं मुख्यमंत्री का आभारी हूँ। धरमजीत ने कहा कि 26 करोड देने भर से प्लेन नही उड़ेगा। इसके लिए निर्माण कार्य शुरू होना जरूरी है। यह देखना सरकार का काम है। 
    
                 धरना मैं समिति की तरफ से अशोक भंडारी, बद्री यादव,संतोष पीपलवा, मनोज श्रीवास केशव गोरख,पवन पांडे,संतोष साहू, कप्तान खान,सालिक राम पांडे,संदीप श्रीवास, नरेश यादव उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन राकेश तिवारी ने और देवेन्द्र सिंह ने आभार जाहिर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *