मेरा बिलासपुर

ऋण पुस्तिका से छेड़छाड़–मामला दर्ज

distt. courtcबिलासपुर—मस्तूरी में ऋण पुस्तिका से फर्जी तरीके से नाम काटने का मामला सामने आया है। नाराज पीड़ित ने अपने ही भाई के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया। जांच और दस्तावेजो में नाम काटने की पुष्टी होने के बाद न्यायालय ने पुलिस को तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने को कहा है।

                                  मस्तूरी ब्लाक के भिलाई गांव निवासी समय लाल, पेठूराम, छोटे लाल तीन सगे भाई हैं। पिता चैतूराम की मौत के बाद भिलाई गांव की ढ़ाई एकड़ जमीन का तीनों भाइयों में बटवारा हुआ। बंटवारे के बाद पेठूराम ,समय लाल और रामायण प्रसाद पिता समय लाल जमीन को अपने कब्जे में ही रखा। छोटे लाल भाइयों से जमीन मांगता तो पेठूराम,समयलाय और रामायण उससे विवाद करने लगते। जमीन को हथियाने के लिए पेठूराम, समयलाल और रामायण ने ऋण पुस्तिका से छोटे लाल का नाम काट दिया ।

                        जानकारी लगते ही छोटेलाल ने जिला सत्र न्यायालय में परिवाद दायर किया। सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय अग्रवाल ने छोटे लाल की दायर याचिका पर फैसला सुनाते हुए मस्तुरी थाना प्रभारी को अादेश दिया कि ऋण पुस्तिका में छेड़छाड़ करने वाले रामायण पिता समय लाल, समय लाल पिता चैतू और पेठूराम पिता चैतराम पर अपराध दर्ज कर विवेचना चालू करें।  मामले में मस्तुरी थाना प्रभारी एनएल धृतलहरे ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मामला पंजीबंद्ध कर लिया गया है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

अधिवक्ताओं ने दी रामदास को श्रद्धांजली
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS