मेरा बिलासपुर

एआरओ नियुक्ति का पकड़ा जोर…कांग्रेस नेताओं ने दिया मांग पत्र…कहा…गंभीरता को समझे चुनाव आयोग

बिलासपुर– जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला निर्वाचन कार्यालय को शिकायत पत्र देकर मतगणना स्थल में राजनैतिक दलों से एआरओ नियुक्ति की मांग की है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि पिछले चुनाव तक मतगणना स्थल पर प्रत्येक पार्टियों की तरफ से आयोग के निर्देश पर एआरओ की व्यवस्था थी। लेकिन इस बार व्यवस्था नहीं कर परेशानियां पैदा की जा रही है। कांग्रेसियों ने कहा कि गणना स्थल पर 14 अभिकर्ताओं के अलावा 2 एआरओ की अनुमति दी जाए।

                              जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि आज पार्टी की तरफ से जिला निर्वाचन अधिकारी को मुख्त निर्वाचन आयुक्त के नाम पत्र दिया है। पत्र के माध्यम से पिछली व्यवस्था के अनुसार दो एआरओ की व्यवस्था को बहाल किए जाने की मांग की है।

विजय केशरवानी समेत अन्य कांग्रेसियों ने बताया कि 11 दिसम्बर 2018 को जिले की सभी विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए अभ्यर्थी की तरफ से प्रत्येक गणना टेबल पर एक गणना अभिकर्ता और चक्रवार सारणीकरण गणना के लिए एक-एक एआरओ का प्रावधान है। लेकिन जानकारी मिल रही है कि इस बार एआरओ की व्यवस्था राजनैतिक दलों की तरफ से नहीं होगी। निश्चित रूप से मामला गंभीर आपत्तिजनक है। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि एआरओ की नियुक्ति की जाए।

केशरवानी ने बताया कि हमने जिला निर्वाचन कार्यालय के सामने शिकायत के साथ मांग पत्र देकर एआरओ की व्यवस्था करने को कहा है। उम्मीद है कि मांग को स्वीकार किया जाएगा।

बिलासपुर का “पानी उतारने” की साजिश
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS