एक गाँव – जहाँ हर घर में बनती है कच्ची शराब… पुलिस ने किया भण्डाफोड़…. 500 लीटर शराब-महुआ जब्त…महिला सहित 5 गिरफ्तार

बिलासपुर ।  पुलिस ने अवैध शराब बनाने का बड़ा मामला पकड़ने में कामयाबी हासिल की   है  ।  बिल्हा इलाके के नगाराडीह  गांव से बड़ी तादाद में कच्ची शराब जप्त की गई है ।  साथ ही शराब बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा महुआ भी जप्त कर लिया गया है  ।इस मामले में नगाराडीह  गांव की एक महिला सहित  5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है ।  पकड़ी गई शराब और महुआ की कीमत करीब डेढ़ लाख  बताई गई है ।

चकरभाठा थाने में इस मामले का खुलासा करते हुए जिला पुलिस कप्तान आरिफ एच शेख ने बताया कि  बिल्हा इलाके के नगारा डी और आस-पास के गांव वालों की ओर से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि नगाराडीह गाँव  में काफी तादाद में अवैध रूप से कच्ची शराब  बनाकर उस का भंडारण किया जा रहा है और आसपास के इलाके में कच्ची महुआ शराब की बिक्री की जा रही है ।  इस पर रोकथाम लगाने के लिए आईजी दीपांशु काबरा ने निर्देश दिए थे । जिस पर SSP आरिफ एच शेख के आदेश पर एडिशनल SP शहर के मार्गदर्शन में ट्रेनी DSP प्रतीक चतुर्वेदी और शिल्पा साहू ने पुलिस लाइन से लगभग 70 से अधिक जवान , रक्षा टीम  और महिला थाना चकरभाठा थाना के स्टाफ को लेकर बुधवार की सुबह करीब 5:00 बजे नगाराडीह  में बड़ा  सर्चिंग अभियान चलाया  । इस छापेमार कार्यवाही में अलग-अलग लोगों के घर  और बाड़ी  से करीब 500 लीटर कच्ची महुआ शराब और लगभग 1000 किलो महुआ का पास बरामद किया गया ।  साथ ही शराब बनाने के बर्तन भी  मिले  । महुआ का पास ,जो शराब बनाने के अंतिम चरण में था , उसे भी जप्त किया गया है। पुलिस कप्तान ने बताया कि नगाराडीह गाँव में करीब हर एक घर में शराब बनाने का काम चलता है। जिनके घरों में शराब बनाने के सामान गड्ढों में दबाकर रखे गए थे।  नगाराडीह   गांव में मौके पर से कच्ची महुआ शराब बनाते पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है ।  जब्त की गई  शराब और महुआ पास  की कीमत करीब एक लाख पचास हजार रुपए  बताई गई है । इस मामले में गांव केत्रलोचन रात्रे ( 50  )   ओमप्रकाश  (18 ) घोशो कुर्रे  (28 )  संतोष रात्रे ( 24 ) औऱ  श्रीमती सरस्वती रात्रे  (  48 )  को गिरफ्तार किया गया है । अवैध शराब के इस मामले का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को 5 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया है।

चकरभाठा थाने मे मामले का खुलासा करते समय एडीशनल एसपी- नीरज चँद्राकर , डीएसपी- नसर सिद्दकी और थाना प्रभारी परिवेश तिवारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *