मेरा बिलासपुर

एनटीपीसी सीपत में मनाया गया ‘‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’’

fae10423-25b2-49cf-ac86-7fc5bd9106b8बिलासपुर। मंगलवार को एनटीपीसी सीपत में ‘‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर परियोजना में अनेक कार्यक्रम सम्पन्न हुए, जिसमें कर्मचारियों व उनके परिवारजनों ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। इसके अंतर्गत प्रातःकाल 6.30 बजे से पूरे नगर परिसर में एक प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें लागों ने उल्लास के साथ, योग से होने वाले लाभ का संदेश देते हुए पूरे टाउनशिप का भ्रमण किया।इस अवसर पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम हेतु सभी लोग एनटीपीसी योग केन्द्र एवं व्यायामशाला, मंगलभवन में एकत्रित हुए। इसमें श्री असीम कुमार सामन्ता, समूह महाप्रबंधक (सीपत) के गरिमामय नेतृत्व में सभी ने अपने-अपने लिए चिन्हांकित स्थान ग्रहण किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          साथ-ही समस्त महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी व उनके परिवारजन एवं बालभारती स्कूल के छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में उपस्थित थे। इस अवसर पर भारत सरकार द्वारा प्राप्त प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के योग दिवस संदेश का प्रसारण किया गया।

                        इस मौके पर सम्बोधित करते हुए सीपत परियोजना प्रमुख श्री असीम कुमार सामन्ता जी ने कहा कि योग व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत आवश्यक है। इससे हमारा तन और मन दोनों स्वस्थ रहता है तथा सुखी जीवन की हर जिम्मेदारी को हम कुशलता के साथ निभा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के अनुकरण पर आज समूचे विश्व में योग के महत्व को स्वीकार किया गया है। यह हमारे लिए गौरव की बात है।

                        इसके पश्चात् सभी ने केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त समान योगाभ्यास क्रम (प्रोटोकाॅल) के अनुसार योगाभ्यास किया, जिसमें बलांगीर (उड़ीसा) से आमन्त्रित योग-प्रशिक्षकों ने सभी को योगाभ्यास कराया।

                       इस अवसर पर देबाशीष सेन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), पी एस घोष, महाप्रबंधक (अनुरक्षण), के वी के विश्वेश्वर, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन), देबब्रत पाॅल, महाप्रबंधक (प्रचालन), वी गणेश, महाप्रबंधक (टी एस) के वी प्रसाद, महाप्रबंधक (वित्त), डाॅ. श्रीमती मीनाक्षी बाजपेयी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनटीपीसी सीपत सहित सभी विभागाध्यक्ष व कर्मचारीगण व उनके परिजनों ने भाग लेकर योग अभ्यास किया।

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close