मेरा बिलासपुर

एनसीसी जवानों ने लेह में गाड़ा झण्डा

IMG-20150819-WA0023IMG-20150820-WA0001

बिलासपुर— सेवन छत्तीसगढ़ की बटालियन और राष्ट्रीय केडेट कोर के दिशा निर्देश में लेह में आयोजित विशिष्ट राष्ट्रीय एकता शिविर में बिलासपुर और जांजगीर के कुल चार एनसीसी जवान शामिल हुए है। यह आयोजन 22 अगस्त तक चलेगा। बिलासपुर से एनसीसी जवान रघुवीर खरे और संगीत कुमार कोशले को कार्यक्रम में विशेष रूप से शामिल किया गया है। दोनो एनसीसी केडेट डीपी महाविद्यालय के छात्र हैं।

                      आयोजन में दोनों छात्रों को अखिल भारतीय स्तर के जवानों और फौज के अधिकारियों से मिलने का अवसर मिल रहा है। कैम्प के दौरान कैटेडों को लेह और आसपास के क्षेत्रों का भ्रमण करने का अवसर मिल रहा है। एनसीसी आफिसर लेफ्टीनेंट विजय शर्मा ने बताया कि इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के जरिए छात्रों को भारतीय संस्कृति और भौगोलिक जानकारी हासिल होगी। बिलासपुर और जांजगीर से गए छात्रों को द्रास,कारगिल और विजय गेट को करीब से देखने और सीमाओं पर चल रहे सैन्य गतिविधियों की जानकारी हासिल होगी। लेफ्टीनेंट आशीष शर्मा ने बताया कि बिलासपुर के दोनों छात्रों ने लेह में देश से पहुंचे एनसीसी छात्रों और अधिकारियों के सामने बिलासपुर और प्रदेश की संस्कृति, भूगौल का विशेष  प्रभाव डाला है।

                        आशीष शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नौजवानों और छात्रों में मातृभूमि के प्रति जागरूकता और समर्पण के भावनाओं को विकसित करना है। इस कार्यक्रम का लाभ लेह गए छात्रों के जरिए प्रदेश के ना केवल एनसीसी बल्कि अन्य छात्रों को भी मिलेगा। सभी 28 अगस्त को अपने अनुभवों के साथ हमारे बीच पहेंचेंगे।

रेलवे नॉन-इंटरलॉकिंग,फरवरी में इस रूट की कई रेलगाड़ियां होंगी प्रभावित,यहाँ देखिये लिस्ट

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS