एमआईसी का फैसला..अहमद कुरैशी पर होगी कार्रवाई

nigam_meetबिलासपुर—  महापौर की अध्यक्षता में आज मेयर इन कौंसिल की बैठक में नगर विकास और जनहित के विभिन्न प्रस्ताव पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद जनहितैषी योजनाओं को अविलंब पारित किया गया। बैठक में वार्ड 1 से 66 तक के पात्र नागरिकों को सुखद सहारा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय परिवार सहायता, सामाजिक सहायता कार्यक्रम योजनांतर्गत सामाजिक सुरक्षा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विकलांग पेंशन आवेदन पेश किए गए।  इस दौरान एमआईसी ने निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक/टास्क बेसिक कर्मचारियों को एक दिवस का सेवा ब्रेक का भी निर्णय लिया गया।
                         नगर पालिक निगम के स्वामित्व वाले दुकानों का किराया वर्तमान बाजार मूल्य के अनुसार 15 प्रतिशत बढाया जाएगा। बैठक में निगम शर्तों का उल्लंघन के आरोप में एमआईसी  ने राघव एडवरटाईजर्स कंपनी के अनुबंध तोडकर नये विज्ञापन एंजेसी को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में फरीद अहमद कुरैशी तत्कालीन उपयंत्री को भ्रष्टाचार अधिनियिम के तहत्  अभियोजन चलाने का फैसला लिया गया। महापौर किशोर राय ने निकाय मंत्री की बैठक में दिए निर्देशों के पालन और कार्यो की प्रगति के संबंध में विभागवार अधिकारियों से जानकारी ली। कार्यों की आशानुकूल गति नहीं पाए जाने पर महापौर ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि आगामी बैठक में निर्देशों और संपूर्ण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

                        बैठक में निगम अध्यक्ष अशोक विधानी, निगम आयुक्त रानू साहू, मेयर इन काउंसिल के सदस्य उमेश चन्द्र कुमार, रमेश जायसवाल, उदय मजूमदार, राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, श्याम साहू, प्रकाश यादव, उषा मिश्रा, ममता विजय ताम्रकार, मधुबाला टंडन समेत उपायुक्त मिथलेश अवस्थी, कार्यपालन अभियंता पी.के. पंचायती, यूजीन तिर्की, मनोरंजन सरकार, स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ. ओंकार शर्मा, निगम सचिव उमाशंकर शर्मा, लेखापाल अधिकारी अविनाश बापते, समाज कल्याण अधिकारी रेणुका पिंगले, पूर्णिमा श्रीवास्तव, सहायक अभियंता अजय श्रीवासन, बाजार प्रभारी राजेश्वर पवार, नजूल प्रभारी जुगल सिंह  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *