मेरा बिलासपुर

एसईसीएलः धूम-धाम से मनाया गया स्थापना दिवस

CIL Foundation Day - HQ photoबिलासपुर–एसईसीएल मुख्यालय में ’कोल इण्डिया और राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया । इस अवसर पर निदेशक ए.पी. पण्डा मुख्य अतिथि और निदेशक कार्मिक डा. आर.एस. झा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे ।

             कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्य और विशिष्ट अतिथि ने दिवंगत श्रमवीरों के सम्मान में ’’शहीद स्मारक’’ पर पुष्पचक्र अर्पित किया। अतिथियों ने डा. भीमराव अम्बेडकर  और ’खनिक प्रतिमा  पर माल्यार्पण किया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कोलइण्डिया ध्वज फहराया। मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, विभिन्न विभागाध्यक्षों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने बारी-बारी से छत्तीसगढ़ की माटी, मानचित्र, हल, धान की बाली की पूजा की ।
अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि निदेशक वित्त ए.पी. पण्डा ने समस्त उपस्थितों को कोल इण्डिया और छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना पर हार्दिक बधाई दी । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वासियों की पहचान सरल, सरस और कर्मठ व्यक्तित्व के रूप में है, वैसी ही छवि हमारे कोयला उद्योग में कार्यरत कामगारों की भी है । उन्होंने कहा कि एसईसीएल ने हमेशा से छत्तीसगढ़ी संस्कृति, लोककला और परम्पराओ को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया है । लगातार बेहतर कार्य कर, खुद को विकसित करते हुए अपनी कम्पनी का कोयला उत्पादन बढ़ाकर, देश की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया ।

                    विशिष्ट अतिथि निदेशक डॉ. आर.एस. झा ने कहा कि साल  2019-20 तक कोलइण्डिया ने एक बिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य है।  एसईसीएल का कोयला उत्पादन लक्ष्य 240 मिलियन टन है । उन्होंने कहा कि एसईसीएल के  कर्मियों के लगन, मेहनत और कर्मठता से लक्ष्य तय समय-सीमा के अंदर ही प्राप्त हो जाएगा। एसईसीएल हमेशा ही छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में अपनी सामाजिक जवाबदेही का निर्वाह कर रहा है ।  अंत में उन्होंने आज के इस पावन पर्व पर सभी को सपरिवार ढेर सारी बधाईयां और शुभकामनाएं दी ।

पुलिस गिरफ्त में तीन नाबालिग चोर

                             इस अवसर पर महाप्रबंधकसंजीव कुमार, महाप्रबंधक सतर्कता डी.के. चन्द्राकर, महाप्रबंधक सिविल एस.के.शर्मा सहित विभिन्न विभागाध्यगणं, श्रमसंघ प्रतिनिधिगणं, अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS