मेरा बिलासपुर

एसईसीएलः 26 से मनाया जाएगा सतर्कता जागरूकता सप्ताह

ICAI-CMA investor awareness program(1) बिलासपुर—साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में 26 से 31 अक्टूबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाएगा। केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विषय  निवारक सतर्कता -सुशासन का एक साधन है। पूर्व की तरह इस साल भी एसईसीएल सतर्कता विभाग ने एसईसीएल के कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी क्षेत्रों में सतर्कता जागरूकता संबंधी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

                                 26 अक्टूबर, 2015 को 11.00 बजे अध्यक्ष सह प्रबंध निदेषक,  ओम प्रकाष, एसईसीएल मुख्यालय में कर्मचारियों को ईमानदारी और  पारदर्शिता की शपथ दिलायेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति,उप-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीष, केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त और तथा भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के संदेश का पठन किया किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन एसईसीएल के क्षेत्रीय कार्यालयों में किया जाएगा।

                                नई पीढ़ी तक भ्रष्टाचार को लेकर जागरूकता संदेश पहुंचाने के लिये स्कूल और कालेज पर कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। केन्द्रीय सतर्कता आयोग ने विषेशकर स्कूलों और कालेजों में छात्रों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्देश दिया है। एसईसीएल ने बिलासपुर ,रायपुर,एसईसीएल नियंत्रित कार्यक्षेत्र में विद्यालयों, कालेजों में छात्रों के लिए वाद-विवाद , चित्रकला और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

एसईसीएल की महिला कर्मियों के लिये  निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए अलग से वाद-विवाद और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

‘‘ हमेषा करें ‘‘ एवं ‘‘ कभी न करें ‘‘ के लिये पोस्टर्स , बैनर्स सप्ताह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों और कंपनी मुख्यालय के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर लगाए जायेंगे। पोस्टर्स को अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वितरित किया जा रहा है।

Corona के बढ़ते मामले,संभागीय आयुक्त व कलेक्टर स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लेंगे निर्णय

27 अक्टूबर को विभिन्न प्रमुख मार्गों से होते हुए एसईसीएल के अधिकारी और कर्मचारी  सतर्कता जागरूकता रैली में शामिल होंगे। एसईसीएल कार्यक्षेत्र स्थित जिला मुख्यालयों रायगढ़, कोरबा, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया बैकुण्ठपुर, अंम्बिकापुर और सूरजपुर समेत  क्षेत्रीय कार्यालयों में भी सतर्कता जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS