एसईसीएल के प्रयास से ओरल हैल्थ कैम्प..बीमारियों से बचाव में दिया टिप्स..डाक्टरों ने बताए सुरक्षा के उपाय

बिलासपुर—-एसईसीएल के प्रयास से प्रयास एजुकेशनल छात्रावास में निःशुल्क दंत परीक्षण का आयोजन किया गया। दंत चिकित्सकों ने प्रयास एजुकेशनल शासकीय बालिका आवासी विद्यालय छात्रावास में ओरल हेल्थ केम्प की जानकारी दी। चिकित्सकों ने छात्रावास में रहने वाली समस्त बालिकाओं का चेकअप किया। साथ मुख को स्वस्थ्य रखने के टिप्स दिए।

           एसईसीएल के प्रयास से प्रयास एजुकेशन छात्रावास ओरल हैल्थ कैम्प का आयोजन किया। दंत चिकित्सकों ने दांत से संबंधित रोग का चेकअप किया। जरूरी जानकारी भी दी। इस दौरान चिकित्कों ने पायरिया, जिंजिवाइटिस, फ्लाक, मसूड़ों के उतक टिशु सड़ने से लेकर परिदंतिका, फ्लाक केलकुलश के बारे में विस्तार से बताया। परीक्षण रोगों के उपचार के निदान की जानकारी दी।

               ओरल हैल्थ कैम्प में केम्प में डा. शशांक कसेर, डा. शानू गुप्ता, डा. चन्द्रभान गेंदले और दयालबद डेंटल क्लिनिक का स्टाफ ने अपनी सेवाएॅं दी। इस अवसर पर चिकित्सकों ने छात्राओं के दंत परीक्षण के साथ-साथ मुख से संबंधित बिमारियों की जानकारी दी। उपचार से संबंधित सभी पहलुओ पर प्रकाश डाला।  केम्प का निःशुल्क आयोजन किया गया। मुख्य प्रशासन जनसम्पर्क ने बताया कि डा.शशांक कसेर एसईसीएल मुख्यालय में कार्यरत योगेश कसेर के पुत्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *