मेरा बिलासपुर

एसईसीएल ने बना ओवरऑल चैम्पियन

Rescue Competition(1)बिलासपुर—साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड को 46वें अखिल भारतीय खान बचाव प्रतियोगिता-2015 में ओवरऑल सर्वोत्कृष्ट कम्पनी का तमगा हासिल हुआ है। एसईसीएल के खान बचाव केन्द्र, मनेन्द्रगढ़ में 08 दिसंबर को आयोजित एक समारोह में मुख्य अतिथि राहुल गुहा, महानिदेशक खान सरुक्षा धनबाद भारत सरकार ने  पुरस्कार प्रदान किया। अध्यक्षता कम्पनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक  ओमप्रकाश ने की ।

               मुख्य अतिथि महानिदेशक खान सुरक्षा धनबाद भारत सरकार राहुल गुहा ने अपने संबोधन में कहा कि बचाव सेवाओं में लगे लोग मानव जीवन और राष्ट्र की सम्पत्ति बचाने का काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण को जागरूकता से जोड़ें तो परिणाम बेहतर मिलेंगे। गुहा ने कहा समाज, विशेषकर घर-परिवार की महिलाएं अपने लोगों से सेफ्टी की चिन्ता करने को कहें । इस लक्ष्य को हम प्रबंधन और श्रमिक संघों के बीच समन्वय और तालमेल से ही प्राप्त कर सकते हैं।

                    अध्यक्षीय सम्बोधन में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश ने कहा कि खान बचाव टीमों का कार्य सराहनीय है । उन्होंने खान कर्मियों से बचाव सेवाओं में आने का आह्वान किया । ओमप्रकाश ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मानक के उपकरण हमें शीघ्र खरीदना चाहिए । प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के तहत ठेकेदारी मजदूरों के लिए दो लाख रूपये की बीमा करायी जायेगी ।

                       स्वागत संबोधन एसईसीएल के निदेशक तकनीकी आर.पी. ठाकुर ने दिया । प्रतियोगिता का प्रतिवेदन डॉ. ए.के. सिन्हा, निदेशक खान सुरक्षा ने पेश किया। इस अवसर पर मंचस्थ अतिथियों ने स्मारिका का विमोचन किया । अतिथियों ने कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न स्टाल्स का निरीक्षण किया । इस अवसर पर संचालन समिति, सेफ्टी एवं वेलफेयर बोर्ड के सदस्यों ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।

विपरीत परिस्थितियों में हुनर आजमाइश..एसईसीएल

                           4 दिवसीय इस प्रतियोगिता में कोलइण्डिया की अनुषंगी कम्पनियों, एससीसीएल, टाटा स्टील, मायल, हिन्दुस्तान काॅपर लिमिटेड, हिन्दुस्तान जिंक, यूरेनियम कारपोरेशन आफ इण्डिया, हिन्डाल्को, स्टाल अथाॅरिटी आफ इण्डिया लिमिटेड, एचजीएमएल की 29 टीमों ने भाग लिया । बचाव सेवाओं में लगातार 25 वर्ष तक सक्रिय योगदान देने वाले विविध कम्पनियों के 58 कर्मियों को इस अवसर पर सम्मानित किया गया ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS