मेरा बिलासपुर

एसईसीएल बना स्वच्छ भारत अभियान का हीरो

Award for CMD and DP बिलासपुर— भारत सरकार ने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड प्रबंधन को ’’स्वच्छ भारत अभियान में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया है।  02 अक्टूबर 2014 को भारत-सरकार ने ’स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था। अभियान के तहत छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश और  उड़ीसा राज्य के स्कूलों में शौचालय निर्माण की जिम्मेदारी एसईसीएल को सौंपी गयी थी।

                        एसईसीएल ने टास्क को गंभीरता से लेते हुए समाजोन्मुखी कार्य के लिए तीनों राज्यों में कुल 226 करोड़ से अधिक  लागत से 11,568 शौचालयों का निर्माण कराया । जिसका लाभ स्कूली बच्चों को मिल रहा है ।  एसईसीएल ने सीमित समय में ही कार्य को कुशलता के साथ ना केवल अंजाम तक पहुंचाया बल्कि भारत सरकार ने प्रशंसा भी की है।

                                              नयी दिल्ली में दिनांक 02 नवंबर सोमवार को आयोजित भव्य समारोह में केन्द्रीय कोयला नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने एसईसीएल को सम्मानित भी किया है। एसईसीएल अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश को स्वच्छ भारत अभियान और विद्यालयों में शौचालय निर्माण में उत्कृष्ट योगदान के लिए सराहना का प्रमाण-पत्र  से सम्मानित किया है।

                                   समारोह में ऊर्जा मंत्री पीय़ुष गोयल ने कम्पनी के निदेशक कार्मिक डॉ. आर.एस. झा को भी स्वच्छता अभियान में सक्रिय और अग्रणी भूमिका के लिए सम्मानित किया है ।
इस अवसर पर कोयला, विद्युत एवं ऊर्जा क्षेत्र की कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य विशिष्ट व्यक्ति प्रमुखता से उपस्थित थे ।

पितृ मोक्ष पर ‘’तेरा तुझको अर्पण’’
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS