एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों के लिए करें आवेदन,ये है अंतिम तिथि

rpsc,ras,rts,exam answer keys,release,rpsc,rajasthan,download,answer keysनईदिल्ली।कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने पिछले महीने एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एसएससी जीडी परीक्षा 2018 के लिए आवेदन नहीं किया है. वो अंतिम तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट आवेदन ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. पूरा विवरण यहां देखें.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018- अंतिम तिथि निकट है
एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन पत्र को पूरी तरह जमा करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर, शाम 5 बजे तक है. उसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने में सक्षम नहीं होंगे. याद करने के लिए, आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त को शुरू की गई थी.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया जुलाई के महीने में शुरू होने वाली थी. लेकिन फिर इसे कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर कुछ तकनीकी समस्या के कारण स्थगित कर दिया गया था. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे खुद को आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकृत करें और फिर 17 सितंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन करें।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 – वैकेंसी
एसएससी जीडी परीक्षा 2018 के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कॉन्स्टेबल के पद के लिए कुल 54953 रिक्तियां हैं. ये रिक्तियों पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए हैं. एसएससी में इन सभी रिक्तियों में से पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 47307 रिक्तियां, जबकि बाकी 7646 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं. इन रिक्तियों को बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, एआर, एनआईए और एसएसएफ में भरना है.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 – अन्य विवरण
कर्मचारी चयन आयोग के तहत कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष है. उम्मीदवारों (ऊपरी आयु सीमा) के लिए आयु छूट भी है. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आयु छूट विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या एसबीआई चालान के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है. श्रेणी के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों के लिए, कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *