ए दारी जोगी के बारी – ठाठापुर में जोगी काँग्रेस का उदय

Shri Mi
3 Min Read

IMG-20160621-WA0016ठाठापुर(रामपुर)। मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के पुश्तैनी गांव ठाठापुर में इस समय ए दारी-जोगी के बारी का नारा गूंज रहा है। जोगी ने अपनी नई पार्टी के नाम का एलान करने और प्रदेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरने के लिए पूरे प्रदेश से अपने साथ वालों को यहां बुलाया है। ठाठापुर के अस्पताल के सामने एक मैदान में सम्मेलन के लिए बडा मंच और पंडाल बनाया गया है। मंच कोटमी के मंच से बडा है और लोगों के बैठने के लिए पंडाल भी अधिक सुरक्षित -व्यवस्थित है।मंच पर अजीत जोगी के बड़े कट -आउट लगाए गए हैं। पीछे के बैनर पर खास तौर से लिखा गया है – ए दारी जोगी के बारी …… “””। जिससे साफ है कि छत्तीसगढ़ की इस नई पार्टी का नाम सामने आने से पहले ही अपने मुख्यमंत्री का नाम सामने कर दिया है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    IMG-20160621-WA0010सडक किनारे बने मंच और पंडाल पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है। बडी तादात में लोग चारपहिया गाड़ियों मे पहुंचे हैं।जिससे ठाठापुर में किस्म किस्म की गाडियों का मेला लगा रहा। कार्यक्रम स्थल पर पहुचने वालों में धरमजीत सिंह, विधान मिश्रा, परेश बागबाहरा, अनिल टाह गुलाब सिंह,चन्द्र भान बारमते, डी पी धृतलहरे चैतराम साहू,भानुप्रताप सिंह और अमित जोगी के नाम प्रमुख हैं। प्रदेश के करीब सभी हिस्सों से लोग यहां नजर आ रहे थे। दोपहर तक सभा में अजीत जोगी के पहुंचने और पार्टी के नाम व निशान के ऐलान का इंतजार चलता रहा।जोगी करीब 2 बजे के आसपास पहुंचे। परेश बागबाहरा, धरमजीत सिंह, चैतराम साहू के भाषण के बाद अजीत जोगी ने भी कोटमी के अदाज में लंबा भाषण दिया। IMG-20160621-WA0019लोगों में पार्टी के नाम को लेकर उत्सुकता बढती जा रही थी।जोगी ने ठीक शाम पांच बजे सही मुहूरत पर नाम का एलान किया।भारी भीड़ के बीच नेहा नाम की छोटी बच्ची के कान में जोगी ने नई पार्टी का नाम बताया। जिसे बच्ची ने मंच पर ही ब्लेक बोर्ड पर चाक मिट्टी से लिखकर सबको बताया। जिससे पता चला नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) रखा गया है। इसके बाद जय जोगी के नारे काफी समय तक गूंजते रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close