ऐसा होगा 50 रुपये का नया नोट?इंटरनेट पर वायरल हो रही फोटो

Shri Mi
2 Min Read

new-500-note-photo-620x400नईदिल्ली।पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने की घोषणा की। भारतीय रिजर्व बैंक ने दिसंबर में कहा कि वो 50 रुपये और 20 रुपये के नए नोट लाएगा। नोटबंदी के बाद 500 रुपये और 2000 रुपये के नए नोट जारी हुए लेकिन 50 रुपये और 20 रुपये के नए नोट अभी तक नहीं आए हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर हो रही है जिसमें 50 रुपये के नये नोट होने का दावा किया जा रहा है। वायरल हो रही इस तस्वीर में 50 रुपये लिखे हुए नोटों का रंग हरा है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               पिछले साल रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने कहा था कि “रिजर्व बैंक महात्मा गांधी सीरीज-2005 के तहत 50 रुपये के नए नोट जल्द ही जारी करेगा, इसमें दोनों नंबर पैनलों के बीच में इनसेट लेटर नहीं होंगे और इस पर उर्जित पटेल, गवर्नर, भारतीय रिजर्व बैंक के दस्तखत होंगे।”हालांकि अभी तक भारतीय रिजर्व बैंक ने इन नोटों के बारे में किए जा रहे दावों को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। रिजर्व बैंक ने पिछले साल कहा था कि 50 रुपये के नए नोटों का सुरक्षी फीचर और आकार-प्रकार अभी प्रचलित नोटों जैसे ही होंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close