ऑटो सेक्टर में मंदी पर बोलीं प्रियंका:आखिर सरकार मंदी पर अपनी आंखें कब खोलेगी

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।अर्थव्यवस्था में स्लोडाउन को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। अर्थव्यवस्था में सुस्ती और वाहनों की बिक्री में गिरावट को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर सरकार मंदी पर अपनी आंखें कब खोलेगी। बता दें कि देश में ऑटो सेक्टर की परेशानी और बढ़ती जा रही है। देश में लगातार दसवें महीने अगस्त में यात्री वाहनों की बिक्री कम हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अर्थव्यवस्था मंदी की गहरी खाई में गिरती ही जा रही है। लाखों हिंदुस्तानियों की आजीविका पर तलवार लटक रही है।” प्रियंका ने कहा, ”ऑटो सेक्टर और ट्रक सेक्टर में गिरावट ‘प्रोडक्शन-ट्रांसपोर्टेशन में नकारात्मक विकास और बाजार के टूटते भरोसे की निशानी है। ” उन्होंने सवाल किया, ”सरकार कब अपनी आंखें खोलेगी? ”

गौरतलब है कि वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के मुताबिक अगस्त में यात्री वाहनों की बिक्री एक साल पहले इसी माह की तुलना में 31.57 प्रतिशत घटकर 1,96,524 वाहन रह गई। एक साल पहले अगस्त में 2,87,198 वाहनों की बिक्री हुई थी।

भारतीय आटोमोबाइल विनिर्माता सोसायटी (सियाम) के सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक अगस्त 2019 में घरेलू बाजार में कारों की बिक्री 41.09 प्रतिशत घटकर 1,15,957 कार रह गई जबकि एक साल पहले अगस्त में 1,96,847 कारें बिकी थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close