कमलनाथ सरकार ने किया साफ, ‘The Accidental Prime Minister’ नहीं होगी बैन

The Accidental Prime Minister, The Accidental Prime Minister Film, Anupam Kher, Manmohan Singh, Sanjay Baru, Rahul Gandhi, Kamalnath Sarkar, Madhya Pradesh, Madhur Bhandarkar,नई दिल्ली-‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म जोकि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी है को लेकर विवाद शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को लेकर कांग्रेस को आपत्ति है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार फिल्म को बैन कर सकती है. अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘The Accidental Prime Minister’ को लेकर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता सैयद जफर ने निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे ने पत्र लिखकर इसके नाम और जारी किए गए ट्रेलर पर विरोध जताया है. सैयद जफर ने भी कहा है कि पहले हम फिल्म को देखेंगे उसके बाद ही राज्य में इसे रिलीज होने देंगे.(cgwall.com के WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)

 लेकिन मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने इस संबंध में चल रही अफवाहों को शांत करने के लिए ट्वीट के जरिए बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. फिल्म पर प्रतिबंध की खबर ‘भ्रामक और गलत’ है.

महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने फिल्म निर्माता को पत्र लिखकर चेताया है कि फिल्म रिलीज से पहले उन्हें दिखाई जाए. साथ ही ये धमकी भी दी गई है कि फिल्‍म से विवादित सीन न हटाने पर यूथ कांग्रेस देश में कहीं भी फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देगी.

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया है.

इधर फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने कहा कि उनके (कांग्रेस) नेता पर फिल्म बनी है और उन्हें खुश होना चाहिए. इसके साथ ही उतने कहा कि भीड़ लेकर भेजनी चाहिए क्योंकि इसमें कई ऐसे डायलॉग है जिसे देखकर लगता है कि कितने महान हैं मनमोहन सिंह.

इसके साथ ही अनुपम खेर ने कहा, ‘हाल ही में मैंने राहुल गांधी का ट्वीट पढ़ा था जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर बोला था, तो मुझे लगता है कि जो लोग फिल्म का विरोध कर रहे है उन्हें डांटना चाहिए, कहना चाहिए कि आप लोग गलत बात कर रहे हैं.’

फिल्ममेकर मधुर भंडाकर ने TheAccidental Prime Minister पर कहा, ‘यह मेरे लिए दूसरा पल है, पिछले साल मेरी फिल्म इंदू सरकार को लेकर पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ था, जबकि फिल्म किताब पर आधारित था और उसे लेकर किसी ने भी विरोध नहीं किया.

बता दें कि मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर गुरूवार को मुंबई में रिलीज हुआ. यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है.

किसने निभाया कौन सा किरदार-
अनुपम खेर- पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह
अक्षय खन्ना- संजय बारू, सिंह के मीडिया सलाहकार
सुजैन बर्नेट- यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी
अर्जुन माथुर- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
आहना कुमरा- प्रियंका गांधी
अब्दुल कादिर अमीन- अजय सिंह
अवतेर सैनी- लाल कृष्ण आडवाणी
अनिल रस्तोगी- शिवराज पाटिल
विमल वर्मा- लालू प्रसाद यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *