कमल विहार के प्लॉट पर छूट के दो और मौके 28 मार्च और 31 मार्च तक

रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण की कमल विहार योजना के प्लाटों पर दी जा रही छूट लेने के अब सिर्फ दो मौके ही रह गए है। बुधवार 28 मार्च और शनिवार 31 मार्च को ही विभिन्न प्रकार के प्लाटों के लिए निविदाएं और लाटरी होगी. इसके अंतर्गत बिजनेस, मिश्रित, सार्वजनिक व अर्ध्द सार्वजनिक उपयोग के भूखंड, मिश्रित उपयोग के भूखंड, सेक्टर व स्कीम लेवल के बिजनेस प्लॉटों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. 31 मार्च के बाद यह छूट समाप्त हो जाएगीप्राधिकरण के सीईओ एम.डी. कावरे ने बताया कि गत दिनों आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत के निर्देश पर अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई संचालक मंडल की बजट बैठक में कमल विहार योजना के विक्रय किए जा रहे प्लाटों हेतु डिसकांऊट मॉडल तैयार कर उसके आधार पर छूट देने का निर्देश दिया गया था,इस संबंध में प्राधिकरण व्दारा कमल विहार में मिश्रित, सार्वजनिक व अर्ध्द सार्वजनिक उपयोग के भूखंड, मिश्रित उपयोग के भूखंड, सेक्टर व स्कीम लेवल के प्लॉटों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

There is no slider selected or the slider was deleted.


अन्य प्रकार के भूखंडों यथा आवासीय भूखंडों में 2 हजार वर्गफुट के आवासीय भूखंड पर 2 प्रतिशत, 2001 से तीन हजार वर्गफुट तक के आवासीय़ भूखंड पर 10 प्रतिशत, 3001 से 5 हजार वर्गफुट के आवासीय भूखंड पर 12 प्रतिशत, 5001 से अधिक आकार के आवासीय भूखंड पर 15 प्रतिशत तथा स्वास्थ्य एवं शैक्षणिक भूखंडों पर 15 प्रतिशत की छूट 31 मार्च 2018 तक ही मिलेगी. छूट का लाभ तभी मिलेगा जब भूखंड की पूरी राशि 60 दिनों में प्राधिकरण कोष में जमा की जाए. 30 दिनों में पूरी राशि जमा करने पर  0.75 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट का लाभ आवंटिती ले सकते हैं. इस हेतु आवेदक को आवेदन पत्र के साथ 10 प्रतिशत की राशि जमा करना होगा.

प्लाटों में बिजनेस के स्कीम लेवल के प्लाटों की दर रुपए 2680 प्रति वर्गफुट, सेक्टर लेवल के बिजनेस प्लाटों पर रुपए 2245 प्रति वर्गफुट, सार्वजनिक अर्ध्द सार्वजनिक उपयोग के प्लाटों पर रुपए 2094 प्रति वर्गफुट, 2000 से बड़े आवासीय भूखंडों पर रुपए 1696 प्रति वर्गफुट, 2000 वर्गफुट से छोटे आकार के आवासीय भूखंडों पर रुपए 1781 प्रति वर्गफुट, शैक्षणिक प्रयोजन के भूखंडों पर रुपए 696 प्रति वर्गफुट तथा स्वास्थ्य उपयोग के भूखंडों पर रुपए 1392 प्रति वर्गफुट की दर पर प्लाट विक्रय किए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *