कमल विहार के 8 सेक्टरों का विकास कार्य पूरा

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।कमल विहार योजना के 15 सेक्टरों में से 8 सेक्टर का विकास और निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है. निर्माण एजेंसी लार्सन एंड़ टूब्रो ने इन 8 सेक्टरों का विकास कार्य पूरा कर उसका कब्जा रायपुर विकास प्राधिकरण को सौंप दिया है. प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, उपाध्यक्षव्दय गोवर्धनदास खंडेलवाल और रमेश सिंह ठाकुर ने इस पर कमल विहार के भूस्वामियों और आवंटितियों से अपील की है कि वे विश्व स्तरीय नगर विकास योजना कमल विहार में अपने भवनों का निर्माण प्रारंभ करें।प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी.कावरे ने बताया कि कमल विहार के सेक्टर 5, 7ए, 8ए,8बी,9,12,14ए व 15ए पूरी तरह से तैयार हो गए है. शेष अन्य सेक्टरों में विकास कार्य चल रहा है जो जल्द ही पूरे होंगे. विकास कार्य के अंतर्गत भूमिगत नालियां, बारिश के पानी के लिए अलग से ह्यूम पाईप की नालियां, भूमिगत केबल डक्ट, बिजली के केबल, जलप्रदाय के पाईनप व सड़क निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है. साथ ही योजना में विद्युत केन्द्र भी उर्जीकृत हो चुके है फलस्वरुप छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल को आवेदन कर सीधे बिजली का कनेक्शन भी लिया जा सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

श्री कावरे ने बताया कि कमल विहार में वहां के भूस्वामी जिन्होंने योजना के विकास और निर्माण में अपनी सहभागिता की है उनकों भी काफी समय से दिए जाने वाले विकसित भूखंडों का कब्जा नियमित रुप से स्थल कार्यालय में दिया जा रहा है. वर्तमान में प्राधिकरण व्दारा 3000 भूस्वामियों को उनके अविकसित भूमि के बदले विकसित प्लाटों का कब्जा दिया जा चुका है. भूस्वामियों को नियमित रुप से विकसित प्लाटों का कब्जा देने के लिए कमल विहार योजना स्थल में सहायक अभियंता को अधिकृत किया गया है. कमल विहार का कोई भी भूस्वामी अपने दस्तावेज व कार्यालय आदेश प्रस्तुत कर विकसित प्लॉट ले सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close