कमिश्नर का आदेश…14 हजार का लगा जुर्माना..अभियंता को नोटिस.. चखना वालों पर भी हुई कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर— शुुक्रवार की सुबह कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने तिफरा क्षेत्र का निरीक्षण किया। क्षेत्र में सफाई व्यवस्था खराब मिलने पर अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की। पाण्डेय ने  तिफरा के सहायक अभियंता, उपअभियंता और दो सुपरवाइजर को नोटिस जारी किया । 
 
                 निगम क्षेत्र में शामिल तिफरा क्षेत्र का कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निरीक्षण किया। 15 से ज्यादा स्थानों पर सफाई कार्य का जायजा लिया। यदुनंनद नगर में मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत निर्मित दुकानों का निरीक्षण किया। मरम्मत कराने और दुकानों के सामने रिक्त भूमि पर गार्डन के लिए स्टीमेट तैयार करने का  निर्देश दिया। यदुनंदन नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को देखने के बाद प्रभाकर पाण्डेय ने नाराजगी जाहिर की। सफाई सुपरवाइजर चंद्रशेखर साहू को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। वार्ड क्रमांक 8 बहरामुड़ा बीसीसी केबल नेटवर्क के सामने प्लास्टिक समेत अन्य प्रकार के कचरा को देखते ही  कमिश्नर ने सफाई कराने का आदेश और सीएंडडी वेस्ट पर जुर्माना लगाने की बात कही। उपअभियंता किरण तिर्की और सुपरवाइजर दुकालू साहू को नोटिस जारी करने को कहा। 
 
           यदुनंदन नगर में नाला पर अतिक्रमण करने वालों पर विधिवत कार्रवाई और नोटिस जारी करने जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप को निर्देशित किया गया। सफाई के लिए जेसीबी की आवश्यकता की बात सामने आने पर कमिश्नर ने कहा कि एक जेसीबी दो दिनों के अंदर तिफरा जोन कार्यालय को मिल जाएगा। कमिश्नर ने तिफरा स्थित बछेरा तालाब का निरीक्षण किया। सहायक अभियंता आयोध्या प्रसाद ने सौंदर्यीकरण संबंधित शासन से स्वीकृति होने की जानकारी दी। कमिश्नर ने तालाब सौंदर्यीकरण संबंधित स्टीमेट और ड्राइंग डिजाइन लेकर अधीक्षण अभियंता से चर्चा करने को कहा।
 
                    कमिश्नर ने थोक फल एवं सब्जी मंडी क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान देशी शराब दुकान के सामने, डिस्पोजल और पानी पाउच के पन्नी देखते ही पाण्डेय ने वार्ड प्रभारी और सहायक अभियंता अयोध्या प्रसाद पर जमकर नाराजगी जाहिर की। कार्य में लापरवाही करने पर सहायक अभियंता अयोध्या प्रसाद को नोटिस जारी करने के साथ चखना सेंटर पर जुर्माना और शराब दुकान को नोटिस देने को कहा। कमिश्नर ने क्षेत्र के कंपोस्ट पीठ और एसएलआरएम सेंटर का निरीक्षण किया । एसएलआरएम सेंटर उपस्थिति रजिस्टर की जांच और कचरे का विधिवत निष्पादन नहीं होने पर कार्यप्रणाली ठीक करने को कहा।
 
मास्क और ग्लब्स लगाकर करें काम
 
                कमिश्नर  पाण्डेय ने एसएलआरएम सेंटर के निरीक्षण के दौरान पाया कि महिलाएं ग्लब्स और मास्क लगाकर कार्य नहीं कर रहीं हैं। उन्होंने मास्क और ग्लब्स लगाकर कार्य करने को कहा। महिलाओं ने कमिश्नर को बताया कि इस माह का वेतन नहीं मिला है। जानकारी मिलते ही पाण्डेय ने एसएलआरएम सेंटर में कार्यरत महिलाओं का वेतन जारी करने को कहा।
 
39 लोगों पर जुर्माना
 
                     शुक्रवार को जोन क्रमांक 5 कमिश्नर डीके शर्मा के नेतृत्व में जूना बिलासपुर ज्वाली पुल से गांधी चैक तक सघन अभियान चलाया गया। डस्टबीन नहीं रखने और कचरा फैलाने के साथ सड़क पर भवन निर्माण सामग्री रखने वाले 39 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। कुल 14150 रुपए वसूल किए गए। इस दौरान मुख्य मार्ग स्थित करीब 70 व्यवसायियों को डस्टबीन रखने को कहा गया। कचरा फैलाने पर जुर्माना कार्रवाई करने की समझाइश देकर छोड़ा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now
Share This Article
close