कमिश्नर की दो टूक-मार्च तक हो शत प्रतिशत TAX वसूली,बड़े बकायादारों को कुर्की वारंट जारी करने के दिए निर्देश

बिलासपुर- निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने मंगलवार की शाम राजस्व अधिकारी व सभी जोन कमिश्नर की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मार्च में शत-प्रतिशत टैक्स वसूली करने के निर्देश दिए।शाम चार बजे से निगम के स्मार्ट सिटी मीटिंग हाल में बैठक शुरू हुई। इस दौरान एक-एक कर सभी जोन कमिश्नर से संपत्ति कर, समेकित कर व जलकर की जानकारी कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने ली। जोन चार को छोड़कर सभी जोन में कर वसूली व नोटिस तामिल की स्थिति अच्छी नहीं थी। इस पर कमिश्नर ने सभी जोन कमिश्नर पर नाराजगी जाहिर की। कमिश्नर ने सभी जोन में बड़े बकायादारों को नोटिस तामिल करने के निर्देश दिए। सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

इस दौरान उन्होंने ऐसे बड़े बकायादार जो पिछले कई साल से टैक्स का भुगतान नहीं कर रहे हैं, उन्हें कुर्की वारंट जारी करने और इसके बाद भी जमा नहीं करने की स्थिति में कुर्की की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने मार्च में शत-प्रतिशत टैक्स वसूली करने की बात कही। इस दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने स्पायरो कंपनी के अधिकारियों को भी लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। तय लक्ष्य के अनुरूप टैक्स वसूली नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कमिश्नर ने कही। बैठक में उपायुक्त सह राजस्व प्रभारी दिलीप तिवारी व सभी जोन कमिश्नर उपस्थित थे।

अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई करने के निर्देश
बैठक के दौरान जोन अनुसार अवैध प्लाटिंग के संबंध में जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने सिरगिट्टी, तिफरा, सकरी, घुरू-अमेरी, कोनी, बिरकोनी, मोपका आदि क्षेत्रों में चल रहे अवैध प्लाटिंग की सूची बनाने और नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अवैध प्लाटिंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *