मेरा बिलासपुर

कमिश्नर पहुंचे केन्द्रीय जेल..कलेक्टर के साथ किया निरीक्षण

kendriyajail2बिलासपुर—संभागायुक्त सोनमणि बोरा और कलेक्टर अन्बलगन पी ने केन्द्रीय जेल का निरीक्षण किया। जेल व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने कौशल विकास योजना के तहत जेल में चल रहे कार्यो की जानकारी। निर्माणाधीन बैरको का भी मुआयना किया।

                        केन्द्रीय जेल में कई योजनाएं राज्य शासन की चल रही है। जेल से तैयार सामाग्रियों और बंदियो को मिल रही सुविधाओ का निरिक्षण आज संभागायुक्त और कलेक्टर ने किया। कमिश्नर और कलेक्टर ने पुरूष बंदीग्रहों के साथ महिला बंदीग्रह का भी निरीक्षण किया । संभायुक्त सोनमणि बोरा ने बताया कि जेल में स्किल डेवलपमेंट और प्रशिक्षण का काम बेहतर तरीके से चलाया जा रहा है।

                    जेल से रिहा होने के बाद बंदियो को समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फायदा इन योजनाओं से मिलेगा। सारी योजनाएं बंदियो के बेहत्तर भविष्य को ध्यान में रख कर चलाए जा रहे हैं। वोरा ने बताया कि जेल में बन रहे नये बैरक और पुराने बैरकों का भी मैने निरिक्षण किया है। सबकुछ नियम और कायदे से चल रहा है।  संभागायुक्त और कलेक्टर ने बंदियो को अच्छा नागरिक बनने और समाज के विकास में अपना योगदान देने की सलाह दी हैं।

जोगी का जन-जन अभियान...घर पहुंचकर देंगे संकल्प पत्र
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS