मेरा बिलासपुर

करोड़ों रूपए से भी नहीं मिलती खुशी…वोरा

IMG-20150921-WA0012बिलासपुर–संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने आज राईट वे फाउंडेशन की ओर से 08 निःशक्तों को ट्राईसायकल का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस संस्था के युवाओं ने जो कार्य किया है वह समाज के लिए बहुत बड़ा संदेश है कि गिने-चुने युवा मिलकर एक तूफान खड़ा कर सकते हैं। यह जनकल्याण के लिए सकारात्मक कदम है।
बिलासपुर प्रेस क्लब में आयोजित ट्रायसायकल वितरण कार्यक्रम में बोरा ने कहा कि युवा वर्ग का दृष्टिकोण बहुत समग्र और विशाल है। निःशक्तों के साथ खड़े होना एक सराहनीय कदम है। यह एक अच्छी शुरूआत है। युवाओं ने 8 निःशक्तों को जीवन में ऐसी खुशी दी है जो करोड़ों रूपये खर्च करने वालों को भी प्राप्त नहीं होती।
उन्होंने निःशक्तों का पंजीयन श्रम विभाग से कराने कहा जिससे विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ उनको दिलाया जा सकेगा। उन्होंने युवा वर्ग से भी अनुरोध किया कि शासन की योजनाओं को निःशक्तों तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़े। उन्होंने ’स्वयं’ योजना का जिक्र किया जिसके माध्यम से निःशक्तों का सर्वेंक्षण, प्रमाणीकरण, उनकों कौशल उन्नयन से जोड़ने की योजनाएं बनाई जा रही है। बोरा ने केन्द्र सरकार की मुद्रा योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होने बताया कि इस योजना के जरिए स्वरोजगार के लिए निःशक्तों को ऋण उपलब्ध कराया जा सकेगा।

                           संस्था के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि विगत् दो वर्षों से संस्था… विभिन्न सामाजिक गतिविधियां संचालित किया है। समाज के  हर वर्ग के कल्याण के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर पत्रकार रूद्र अवस्थी और निर्मल माणिक ने भी इन युवाओं की हौसला अफजाई की। कार्यक्रम में फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं सदस्यगण तथा पत्रकारगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

तोड़फोड़ और ट्रक लूटपाट के आरोपी पकड़ाए..एक फरार.संदिग्धों की तलाश..पांचों को भेजा गया जेल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS