हमार छ्त्तीसगढ़

कर्मचारियों ने लगाया डिप्टी कलेक्टर पर बदसलूकी का आरोप

thana

अम्बिकापुर। जनपद पंचायत मैनपाट के रिटायर्ड कलर्क ने जनपद में सीईओं का नया पादभार लेने पहुंचे डिप्टी कलेक्टर पर उसके साथ बदसलूकी तथा मारपीट का आरोप लगाया है। दरअसल मैनपाट के सीईओं उज्वल कुमार पोरवाल के 15 दिनों की छुट्टी पर जाने के बाद डिप्टी कलेक्टर उमेश कुमार पटेल ने सीईओं का चार्ज लिया था ।कार्यालय में पदस्थ दो साल पहले रिटायर हुआ क्लर्क बेचन राम रिटायमेंट के बाद से कार्यालय में संविदा पर जल ग्रहण शाखा में क्लर्क के पद पर कार्य कर रहा था । क्लर्क की संविदा अवधी समाप्त होनें के बाद गुरूवार को अपना बकाया वेतन लेने आया हुआ था। क्लर्क के नवपदस्थ प्रभारी सीईओ पर अरोप लगाया है कि डन्होने उसे क्लर्क का चार्ज अन्य बाबूओं को देने के लिए कहा और उसे समस्त दस्तावेजों को आज ही उन्हें हेंडओव्हर करने कहा ।

क्लर्क ने यह भी बताया कि उसने सभी चार्ज पहले ही जिम्मेदारों को सौंप दिये है। और बाकी के दस्तावेजो को उसके द्वारा कहा गया की एक- दो दिनोे में जमा करा दिया जायेगा । रिटायर्ड क्लर्क द्वारा बताया गया कि उनकी इन बातो पर नव पदस्थ प्रभारी सीईओ आग बबूला हो गए और उसके साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट भी की है। वहीं इस घटना के बाद जनपद सहित बीईओ तथा परियोजना कार्यालय के सभी क्लर्क एक जूट हो गये और काम बंद कर प्रभारी सीईओं के खिलाफ लामबंद होते हुए धरने पर बैठ गए । पीडि़त सहित सभी क्लर्क सम्बंधित थाने भी शिकायत करने पहुंचे लेकिन खबर लिखे जाने तक मामले मे कोई अपराध दर्ज नहीं हो सका ।
लातघूसों से पिटाई फिर कहा ये मेरा स्टाईल है
मैनपाट जनपद में डिप्टी कलेक्टर मैनपाट जनपद सीईओं उमेश पटेल ने शरेआम रिटायर्ड कर्मचारी व जनपद में कलेक्टर दर पर सेवा देने वाले बेचन पटेल की लात और घूसों से पिटाई की आज दोपहर बेचन राम पटेल ने उनके प्रभार के सन्दर्भ में उमेश पटेल ने पूछताछ की और पूछताछ के बाद जब उनके चेम्बर से बाहर निकलते ही श्री पटेल के पीछे दौड़ पडे और उनको पीटने लगे । लात और घूसों से पिटाई के बाद डिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल ने कहा कि ये मेरा काम करने और कराने का स्टाईल है मैं नही सुधूरूंगा। इस घटना को लेकर कर्मचारियोें में रोष व्याप्त है। गौरतलब है कि आज श्री पटेल का जनपद में तीसरा दिन था पहले काराबेल के सरपंच के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार और दूसरे दिन लेखापाल से गाली गलौज और पीटने की धमकी आज तीसरे दिन बेचन पटेल को पिट ही दिया । घटना के बाद सभी कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया और थाना पहंचे । थाना पहुंचने पर थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया । और एसपी कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपे । आज सभी कर्मचारियो ने कल से अनियिश्चत कालिन हड़ताल में जाने की बात कही है साथ में यह भी बात कहीे कि स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम किसी तरह प्रभावित नहीं रहेगा । पूर्व वर्षो की तरह हर्षोउल्लास के साथ मनाया जायेगा ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS