कला मंच देगा उभरते गायकों को मौका…मंच से छेड़ेंगे यादों के तराने

rafi 1 बिलासपुर–कला संगम सांस्कृतिक मंच महान गायक मोहम्मद रफी और अमर गायक किशोर कुमार की याद में संगीत निशा यादें कार्यक्रम का आयोजन करेगा। 31 जुलाई को स्वर सम्राट मोहम्मद रफी और 4 अगस्त को किशोर कुमार को अपनी गायकी से गायक कलाकर याद करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन राघवेन्द्र राव सभा भवन में किया जाएगा।

                     कला संगम सांस्कृतिक मंच के संस्थापक आलेख वर्मा और अध्यक्ष गिरीश त्रिवेदी ने बताया कि 31 जुलाई को स्वर सम्राट मो. रफी की पूण्य तिथि है। 4 अगस्त को हरफन मौला गायक किशोर कुमार की जयंती है। दोनों कार्यक्रम में शहर के युवा गायक दोनों अमर गायकों को अपनी गायकी से श्रद्धासुमन भेंट करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन लगातार 20 सालों से किया जा रहा है।

                                            आलेख वर्मा और गिरीश त्रिवेदी ने बताया कि कला मंच ने निर्णय लिया है कि कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक गायक और गायिका 16 जुलाई रविवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक स्वर परीक्षण में भाग ले सकते हैं। स्वर परीक्षण कार्यक्रम का आयोजन इदगाह चौक स्थित प्रेस क्लब भवन किया जाएगा। स्वर परीक्षण में चुने गए कलाकार यादें कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

                 आलेख वर्मा ने बताया कि मंच की बैठक में उभरते गायक कलाकरों को लेकर विशेष चर्चा हुई है। बैठक में गिरीश त्रिवेदी, अब्दुल अलिम, भूपेश वैष्णव, धनंजय अनुपम, हरीश हत्ती, राजेश इन्दौरिया, तरूण शर्मा, समेत बड़ी संख्या में मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *