मेरा बिलासपुर

कलेक्टर का निर्देश..आबकारी टीम की ताबड़तोड़ कार्रवाई..शराब गोदाम दुकानों में छापा..2 दर्जन कर्मचारियों को धोना पड़ा नौकरी से हाथ..भारी मात्रा में मिलावटी शराब,ढक्कन, शीशियां बरामद..

बिलासपुर—-कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर के सख्त निर्देश के बाद जिले के पांच देशी विदेशी मदिरा दुकानों में आबकारी टीम एक साथ छापामार कार्रवाई की है। पांच दुकानों में की गयी कार्रवाई में मिलावटी शराब के अलावा अवैध बाटलिंग के लिए तैयार खाली शीशी और ढक्कनों को जब्त किया गया है। कई कर्मचारियों को शराब में मिलावट करते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद करीब दो दर्जन कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।कुछ को जेल भी जाना पड़ा है।

                        जानकारी के अनुसार कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर की सख्त निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने उपायुक्त आबकारी नीतू नोतानी, सहायाक आयुक्त टीपी भूसाखरे के मार्गदर्शन में जिले की देशी विदेशी पांच मदिरा दुकानों में एक साथ छापामारी की गयी है। इस दौरान टीम को भारी मात्रा में मिलावटी शराब और खाली शीशिय़ों के अलावा ढक्कन जब्त करने में कामयाबी मिली है। 

           बताया जा रहा है कि कलेक्टर डॉ.मित्तर को लगातार शिकायत मिल रही थी कि देशी विदेशी मदिरा दुकानों में शराब में मिलावट की जा रही है। बाटलिंग कर उपभोक्ताओं को मनमर्जी दामों में बेजा जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर जिला आबकारी टीम ने एक साथ जम्बो कार्रवाई की है। 

                                 जानकारी के अनुसार टीम को जानकारी मिली कि सकरी स्थित देशी मदिरा दुकान में मुख्य विक्रयकर्ता ने दुका में भारी मात्रा में खाली शीशीयों और ठक्कन संग्रहित किया है। अन्य कर्मचारियों के साथ शराब में मिलावट कर बेचा जा रहा है। टीम ने आकस्मिक जांच करते हुए रिहायशी मकान से चार पेटी मिलावटी शराब को जब्त किया है। मुख्य विक्रय कर्ता समेत चार कर्मचारियों को मिलावट प्रकरण में अपराध दर्ज कर जेल दाखिल कराया है।

शराब प्रेमियों की मौज..शासन का आदेश..रात्रि 10 बजे तक खुलेंंगी दुकानें..फुटकर बिक्री समेत होम डिलेवरी की व्यवस्था

                टीम ने जयरामनगर में शराब दुकान के मुख्य विक्रयकर्ता समेत दो अन्य को दुकान के गोदाम में मिलावट करते रंगे हाथो पकड़ा है। टीम ने कार्रवाई के दौरान मौके से सूजा, पेचकश, मदिरा भरने खाली शीशियां सबूत ठक्कन, और पानी की बोतलों को जब्त किया गया है।

                                  इसी तरह आबाकारी की टीम ने मस्तूरी में भी शराब में पानी मिलाने की शिकायत कार्रवाई की। देशी विदेशी मदिरा दुकानों के मुख्य विक्रयकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की गयी। आरोपी पर आबकारी अधिनियम की धारा 39(ए ) 39 (बी) सी, और के तहत कार्रवाई की गयी। इस दौरान टीम ने सामान्य लाइसेंस उल्ल्ंघन शर्तों का भी दोषी पाया।

            आबकारी टीम ने जिले के पांच देशी विदेशी शराब दुकानों में सघन कार्रवाई के दौरान 23 कर्मचारियों को तत्काल सेवा से बर्खास्त किया। साथ ही सभी आरोपियों को विभिन्न धाराओं के तहत जेल भेजने और जमानती कार्रवाई की गयी है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS