कलेक्टर की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक,बिना अनुमति के खुली दुकानों पर की जाये चालानी कार्यवाही

नारायणपुर।जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। जिसमें लोगों की सुविधा के लिए दूध, सब्जी, अंडा आदि की दुकानों का खुलने का समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही जिन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है और वे खोली जा रही है। उन दुकानों पर चालानी कार्यवाही की जाये। उक्त बातें कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने आज दोपहर बाद कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में कही।

बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत वैष्णव, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.आर.गोटा, जिला शिक्षा अधिकारी गिरधर मरकाम, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, धनराज मरकाम, वैभव क्षेत्रज्ञ के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए जिले में ट्रू नॉट लैब की स्थापना की जानी है। जिसके लिए मशीनों को रखने के लिए पर्याप्त जगह, लैब टेक्नीशियन और उनकी ट्रेनिंग पहले ही सुनिश्चित कर लें। जिससे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की जा सके। कलेक्टर ने कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को लाने और ले जाने की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन वाहनों का उपयोग कोरोना मरीजों को लाने-ले-जाने के लिए किया जा रहा है।

उनका उपयोग अन्य मरीजों को लाने में न करें। अन्य मरीजों को लाने के लिए भी एम्बुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था हो यह सुनिश्चित कर लें। कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम का प्रशिक्षण समय पूर्व करने कहा।

कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क लगाये, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले और बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों पर पुलिस एवं नगर पालिका द्वारा कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि जिले में जो क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो रहे हैं। उन क्षेत्रों पर भी नजर रखी जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *