हमार छ्त्तीसगढ़

कलेक्टर के निर्देश के बाद,पुलिस व प्रशासन ने मास्क की चेकिंग और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन कराने की पहल

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के साथ ही जिले में मास्क अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्याम धावड़े ने लोगों से सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनने तथा दो गज की दूरी का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मात्र यही एक उपाय है। उन्होंने कहा कि हम अगर इसे आत्मसात करेंगे तभी जाकर हम लॉकडाउन की संभावना को भी रोक सकेंगे। कलेक्टर श्याम धावडे ने बताया कि कोविड-19 के संबंध में जारी प्रोटोकाल का सभी नागरिकों को पालन करना है,नहीं किए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी दुकाने निर्धारित समय सीमा में दोपहर 2:00 बजे तक बंद हो जानी चाहिए। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि व्यापारी एवं ग्राहक मास्क लगाकर ही रहेंगे। उन्होंने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले।

आनुपालन के लिए चलाया विशेष अभियान
जिले में लॉकडाउन के साथ ही सभी नगर निकाय क्षेत्र एवं ब्लाक मुख्यालयों में मास्क चेकिंग अभियान एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्याम धावडे के निर्देश के बाद जिले के सभी पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर मास्क की चेकिंग एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करा रहे हैं। इसके साथ ही इसबार मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना के साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है। आज नगर पंचायत सीएमओ सुमित मेहता एवं उप निरीक्षक मनोज सिंह अपने दल बल के साथ नगर के विभिन्न चौक-चौराहा,सड़क व बाजारों में दुकान से लेकर मोहल्लों तक मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की निगरानी कर रहे हैं। इस दौरान जहां लोगों को मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं वहीं बिना मास्क पहने लोगों को चेतावनी के साथ जुर्माना की वसूली भी कर रहे हैें। अधिकारी लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के संबंध में बता रहे है कि अगर कड़ाई से इन दो उपायों का पालन होता है तो कोरोना संक्रमण से अपने आप को बचाया जा सकता है।

लापरवाहों ने भरा 16900 का जुर्माना
शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के साथ मास्क लगाने को लेकर आम जनता पर सख्ती शुरू हो गई है। कोरोना वायरस महामारी में सार्वजनिक स्थलों पर लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना वसूला जा रहा है। पुलिस और प्रशासन ने बिना मास्क वालों से जुर्माना बतैर 161 लोगों से रुपए 16100, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों से जुर्माना बतैर 4 लोगों से रुपये 800,कुल जुर्माना वसूली राशि 16900 की गई है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS