मेरा बिलासपुर

कलेक्टर ने उठाया व्यवस्था बनाने का बीड़ा

IMG-20150911-WA0004बिलासपुर—कलेक्टर अन्बलगन पी. ने बिलासपुर में व्यवस्थित यातायात के लिए सख्ती से कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। मंथन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर ने शहर के महत्वपूर्ण स्थानों, चैराहों में अनियंत्रित पार्किंग व स्टापेज को रोकने के लिए कार्ययोजना बनाकर उसे कड़ाई से लागू करने का निर्देश यातायात पुलिस को दिया है। तिफरा क्षेत्र, महाराणा प्रताप चैक, बोदरी, गोलबाजार, नेहरू चैक, लिंक रोड आदि स्थानों में ट्रैफिक सिपाही तैनात करने का आदेश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि आटो रिक्शा की नंबरिंग करने और यातायात विभाग में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए समयसीमा निर्धारित किए जाएं।

महाराणा प्रताप चैक में आटो रिक्शा और बसों की पार्किंग चैक से 50 मीटर दूर करने और चैक में खड़े होने वाले वाहनों और ठेलों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा है। कलेक्टर ने एक हफ्ते के भीतर अवैध पार्किंग की समस्या सुलझाने की बात कही है। उन्होंने बैठक के दौरान उपस्थित पुलिस अधिकारियों और यातायात प्रभारी से कहा कि भीड़ वाले इलाको में अनाधिकृत रूप से खड़े वाहनों को टोचन कर उठाने को कहा है।

             कलेक्टर ने व्यापार विहार में रोड पर खड़े होने वाले बड़े ट्रकों के लिए व्यवस्था बनाने और ट्रांसपोर्टर के वाहनों शहर के अंदर पार्किंग न हो इसके लिए कड़ाई करने का निर्देश दिया। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के संबंध में जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में उसे यथाशीघ्र चालू किया जाए।

           उपस्थित निगम आयुक्त और अधिकारियों से कलेक्टर ने सिवरेज वाले सड़को की रिपेयरिंग करने के साथ ही बोदरी के 4 लेन सड़क पर सुधार कार्य, सिम्स के सामने सड़को पर खड़े प्राइवेट एम्बुलेंस एवं अन्य अतिक्रमण को हटाने, शनिचरी बाजार से चांटीडीह सड़क व दयालबंद सड़क में अतिक्रमण हटाने तथा अस्पताल के एप्रोच रोड में गड्ढे़ भरने को कहा। निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि पीडब्लूडी और नगर निगम ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वय कर अवैध पार्किंग के स्थानों पर नो पार्किंग का बोर्ड लगाये और अवैध पार्किंग करने वालो पर फाइन भी लगाये।

लूटपाट का मास्टरमांइड गिरप्तार..3 आरोपी फरार

                         बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक पाठक, अपर कलेक्टर नीलकण्ठ टेकाम, निर्मल तिग्गा, एसडीएम क्यू.ए.खान, सीएसपी यातायात मधुलिका सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS